48 दिनों बाद KGF 2 की कमाई को लगा ब्रेक, बॉक्‍स ऑफिस पर ‘भूल भुलैया 2’ और ANEK का ये है हाल

141


48 दिनों बाद KGF 2 की कमाई को लगा ब्रेक, बॉक्‍स ऑफिस पर ‘भूल भुलैया 2’ और ANEK का ये है हाल

बॉक्‍स ऑफिस पर ‘केजीएफ: चैप्‍टर 2’ (KGF: Chapter 2) की कमाई पर पहली बार ब्रेक लगा है। 14 अप्रैल को रिलीज हुई यश स्‍टारर इस फिल्‍म की कमाई पहली बार करोड़ से गिरकर अब लाखों में हो रही है। प्रशांत नील के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 1239.92 करोड़ रुपये की कमाई (KGF 2 Collection) कर ली है। टिकट ख‍िड़की पर ऐतिहासिक कमाई करने वाली KGF 2 वर्ल्‍डवाइड 46 दिनों तक करोड़ों में कमाई कर रही थी। लेकिन सोमवार को जहां फिल्‍म ने 47वें दिन 92 लाख रुपये का कारोबार किया, वहीं मंगलवार को करीब 80 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन हुआ है। दूसरी ओर, भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर ‘भूल भुलैया 2’ ने मंगलवार को 4.75 करोड़ रुपये का बिजनस (Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Day 12) किया है। फिल्‍म की कुल कमाई अब 129.63 करोड़ रुपये हो गई है।

वर्ल्‍डवाइड सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्‍मों में ‘केजीएफ 2’ तीसरे नंबर पर है। ‘दंगल’ और ‘बाहुबली 2’ लिस्‍ट में सबसे ऊपर हैं। दिलचस्‍प है कि रिलीज के साथ ही यश, संजय दत्त और रवीना टंडन की इस फिल्‍म ने बंपर कमाई शुरू कर दी थी। यह भी इतिहास ही है कि इस फिल्‍म ने सबसे ज्‍यादा ऑनलाइन बुकिंग का रिकॉर्ड बनाया। KGF 2 हिंदी वर्जन से 430 करोड़ रुपये से अध‍िक कमाई कर चुकी है। देश में सभी पांच भाषाओं से कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पार है। दिलचस्‍प है कि इस फिल्‍म ने बीते रव‍िवार को भी वर्ल्‍डवाइड 3.06 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

3 जून से ओटीटी पर देख सकेंगे KGF 2
‘केजीएफ 2’ की कमाई गिरने के पीछे जहां 48 दिनों का लंबा सफर बड़ा कारण है, वहीं यह ऑल टाइम ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म अब ओटीटी पर भी रिलीज हो चुकी है। हालांकि, अभी यह फिल्‍म रेंटल पर उपलब्‍ध है। लेकिन 3 जून से यह प्राइम वीडियो पर सभी दर्शकों के स्‍ट्रीम होने लगेगी। खास बात यह भी है कि इन सब के बावजूद फिल्‍म देखने के लिए दर्शक थ‍िएटर पहुंच रहे हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है‍ ‘केजीएफ 2’ को लेकर जैसा क्रेज दर्शकों में देखा जा रहा है, फिलहाल कोई भी फिल्‍म ऐसा कमाल करती हुई नहीं दिख रही है।

अक्षय कुमार बोले- फिल्‍म फ्लॉप होने का 3 दिन रहता है दुख, अंग्रेजों की तरह साउथ-नॉर्थ को न बांटे
‘सूर्यवंशी’ की कमाई को पीछे छोड़ेगी ‘भूल भुलैया 2’
दूसरी ओर, हिंदी बॉक्‍स ऑफिस पर कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की ‘भूल भुलैया 2’ को छोड़कर कोई भी फिल्‍म कमाल नहीं दिखा पाई है। अनीस बज्‍मी के डायरेक्‍शन में बनी यह हॉरर-कॉमेडी अपने दूसरे हफ्ते में आसानी से 46-47 करोड़ रुपये कमा लेगी। इस तरह यह फिल्‍म इसी साल रिलीज ‘सूर्यवंशी’ की दूसरे हफ्ते की कमाई यानी 45.60 करोड़ रुपये के आंकड़े को पछाड़ देगी। ‘भूल भुलैया 2’ ने दूसरे हफ्ते में 5 दिनों में 38.75 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है। फिल्‍म ने सोमवार को 4.75 करोड़ रुपये कमाए हैं। जबकि सोमवार को इसकी कमाई 5.50 करोड़ रुपये थी।

navbharat times -Akshay Kumar on History Books: अक्षय कुमार बोले- हमारी किताबों में हिंदू राजाओं की कहानी नहीं, कांग्रेस नेता बोलीं- लगता है कनाडा की किताबें पढ़ी हैं
‘भूल भुलैया 2’ की कमाई का हिसाब:
पहला हफ्ता – 90.78 करोड़ रुपये
8वां दिन, शुक्रवार – 06.25 करोड़ रुपये
9वां दिन, शनिवार – 11.00 करोड़ रुपये
10वां दिन, रविवार – 12.25 करोड़ रुपये
11वां दिन, सोमवार – 05.50 करोड़ रुपये
12वां दिन, मंगलवार – 04.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 129.63 करोड़ रुपये

आयुष्‍मान की ‘अनेक’ का हाल बुरा
इन सब के बीच बीते शुक्रवार को रिलीज हुई आयुष्‍मान खुराना की ‘अनेक’ भी है। यह फिल्‍म कंगना रनौत की ‘धाकड़’ के साथ रिलीज हुई थी। ‘धाकड़’ जहां बॉक्‍स ऑफिस पर डिजास्‍टर साबित हुई है, वहीं ‘अनेक’ का हाल भी बहुत अच्‍छा नहीं है। इस फिल्‍म ने 5वें दिन 40 लाख रुपये का बिजनस किया है। जबकि इसकी कुल कमाई 6.40 करोड़ रुपये ही हो पाई है। अनुभव सिन्‍हा के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म नॉर्थ ईस्‍ट इंडिया में अलगाववाद के मुद्दे पर है।



Source link