4 क्रिकेटर जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में ले लिया संन्यास, लिस्ट में साउथ अफ्रीका का दिग्गज भी शामिल | Top 4 cricketers who retired early | Patrika News

108


4 क्रिकेटर जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में ले लिया संन्यास, लिस्ट में साउथ अफ्रीका का दिग्गज भी शामिल | Top 4 cricketers who retired early | Patrika News

4) शेन वॉटसन (Shane Watson)हमारी इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन चौथे नंबर पर आते हैं। शेन वॉटसन ने बेहद ही कम उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। गौरतलब है कि वाटसन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2016 में भारत के खिलाफ खेला थ। लेकिन वह आईपीएल में साल 2020 तक एक्टिव रहे थे। हालांकि इस सीजन भी वह कमाल की फॉर्म में थे और उन्हें देखकर लग रहा था कि उनमें काफी क्रिकेट शेष है। लेकिन वॉटसन ने मात्र 35 साल की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था।

यह भी पढ़ें – 3 गेंदबाज जो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ सकते हैं


3) मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson)हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेफ्ट हैंड गेंदबाज मिचेल जॉनसन आते हैं। बता दें कि जॉनसन ने मात्र 34 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया, साथ ही आईपीएल में 54 मुकाबले भी खेलें। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला, बता दें कि वह आईपीएल में साल 2018 तक एक्टिव रहे थे।
mitchell_johnson.jpg
2) ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum)
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम आते हैं। ये भी उन खिलाड़ियों में से शामिल है जिन्होंने बेहद कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। मैकुलम ने मात्र 34 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। मैकुलम ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2016 में खेला और वह आईपीएल में साल 2018 तक एक्टिव रहे। बता दें कि मैकुलम अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे वहीं भारतीय क्रिकेट फैंस उन्हें आईपीएल 2008 के पहले सीजन के पहले ही मैच में 158 रनों की तूफानी पारी के लिए आज भी याद करते हैं। लेकिन आज वह इंग्लैंड टीम के कोच है।
brendon_mccullum.jpg
1) एबी डिविलियर्स (AB de villiers)
इस लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान एबी डिविलियर्स आते हैं। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डिविलियर्स भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने मात्र 34 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया। डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया, साथ ही डिविलियर्स ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। जबकि आईपीएल में वह साल 2021 तक एक्टिव रहे थे।
ab_de_villiers.jpg





Source link