300 से ज्यादा कोरोना योद्धा शहीद, सिर्फ 17 परिवारों को मिली सम्मान राशि : बीजेपी

86

300 से ज्यादा कोरोना योद्धा शहीद, सिर्फ 17 परिवारों को मिली सम्मान राशि : बीजेपी

नई दिल्ली
भारत रत्न और पद्म पुरस्कार के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से सिर्फ डॉक्टरों और स्वाथ्यकर्मियों के नाम केंद्र सरकार को भेजे जाने की सीएम अरविंद केजरीवाल की घोषणा के बाद बीजेपी ने सीएम को उनका एक वादा याद दिलाते हुए पहले उस पर अमल करने की मांग की है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को भारत रत्न और पद्म पुरस्कार दिए जाने की वकालत करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ वह इन्हीं कोरोना योद्धाओं के साथ भेदभाव करते हैं।

गुप्ता ने दावा किया कि दिल्ली में कोरोना काल में जनता की सेवा करते हुए 300 से ज्यादा कोरोना योद्धा शहीद हो गए, लेकिन उनमें से अभी तक केवल 17 लोगों के परिजनों को ही दिल्ली सरकार की तरफ से 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि जारी की गई है। बाकी के कोरोना योद्धाओं के परिजन अब भी सरकार से मदद मिलने की आस लगाए बैठे हैं, लेकिन सरकार की तरफ से इस विषय में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि हम किसी भी वर्ग के लोगों को सम्मानित करने के खिलाफ नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री को पहले अपने वादे के अनुसार सभी 300 से ज्यादा कोरोना योद्धाओं के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देनी चाहिए और उसके बाद डॉक्टरों या किसी भी अन्य वर्ग के लिए नए वादे करने चाहिए। केजरीवाल ने कहा था कि कोरोना काल में जनता की सेवा करते हुए जो भी अधिकारी और कर्मचारी शहीद होंगे, उनके परिवार को एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी। दिल्ली पुलिस के एक ऐसे ही जांबाज सिपाही अमित राणा के परिवार को भी उन्होंने एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन उस पर आज तक अमल नहीं हो पाया।

आदेश गुप्ता ने एक आरटीआई के जरिए मिली जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि 1 अप्रैल 2020 से अब तक दिल्ली सरकार ने केवल 170 कर्मियों को कोरोना योद्धा माना है, जो कोविड के दौरान ड्यूटी करते हुए शहीद हो गए। इनमें से भी 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि अभी तक केवल 17 लोगों के परिवारों को ही दी गई है। उन्होंने मांग की है कि केजरीवाल सरकार तुरंत सभी 300 से ज्यादा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के लिए एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि जारी करे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News