देश में भीषण आंधी-तूफान से तकरीबन 30 लोगों की मौत

0

मंगलवार शाम को देश के कई हिस्सों में भीषण आंधी-तूफान की वजह से भारी तबाही के दृश्य हैं. खबर आई है कि तीन प्रदेशों में गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश के कई शहरों में भारी तबाही हुई है और जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. खबरो के मुताबिक लगभग 30 लोगों के मौत की पुष्टि अभी तक हो चुकी है.

हालाँकि कल की तबाही को देखते हुए मौसम विभाग ने आज भी इन प्रदेशों में भारी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है.  मध्यप्रदेश के कई शहरों जैसे नीमच, मन्दसौर, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर, भोपाल, गुना, विदिशा, भिंड, दतिया और अशोकनगर में तेज आंधी तूफान का अलर्ट है.

इस भारी बारिश की वजह से कल इन शहरों में काफी तबाही हुई है. कई घरों के छत भी उड़ गये, पेड़ उखड़ गये और बिजली के खम्भे सड़क पर आ गिरे हैं. राजस्थान में तकरीबन 9 लोगों के मौत की खबर आई है और 20 लोग घायल भी हो गयें.

पीएम मोदी ने इस भारी तबाही के बाद अपना दुःख भी ज़ाहिर किया है. उन्होंने लिखा है की आंधी-तूफान के कारण गुजरात में हुए नुकसान से मैं आहत हूँ, घायलों के जल्द ही ठीक होने की मैं कामना करता हूँ.  वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों को दो लाख रूपये तथा घायलों को 50 हज़ार रूपये देने का ऐलान किया है.