बलूचिस्तान में स्थित मस्जिद में धमाका, पुलिस सहित 15 लोगों की मौत, 13 घायल

0
police
बलूचिस्तान में स्थित मस्जिद में धमाका, पुलिस सहित 15 लोगों की मौत, 13 घायल

बलूचिस्तान के शहर क्वेटा में शुक्रवार को एक मस्जिद में धमाका हो गया. इस धमाके में लगभग 15 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इसमें पुलिस वालें भी शामिल थे और 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल इलाके के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. पुलिस अधिकारी की पहचान डीएसपी हाजी अमन उल्लाह के रूप में की गई है.

इसी बीच जांच कर रही एजेंसियों ने इलाके को घेर लिया है. लॉल एनफोर्समेंट एजेंसियों ने सबूतो की तलाश के लिए इलाके को घेरा है. इसमें डीएसपी हाजी अमन उल्लाह और मस्जिद के इमाम के साथ 15 लोगों की मौत हो गई है. लेकिन अभी तक कुछ लोगों की पहचान नहीं हो पाई है.

हालांकि पुलिस ने घटनास्थ पर बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. वहां पर मौजूद रेस्क्यू टीम घायलों की देखरेख करने में लगी हुई है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि घटना की जांच चल रही है. अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस धमाके का जिम्मेदार कौन है. वहीं दूसरी और पाक के सेना के प्रवक्ता का कहना है कि फ्रंटियर कॉर्प का एक दल बलूचिस्तान के सैनिक घटना स्थल पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें : डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर भेजा मुर्दाघर, दफनाते समय हिलने लगे हाथ-पैर

जहां पर यह घटना हुई है उस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है. पुलिस के साथ संयुक्त तलाशी अभियान जारी है. पुलिस और प्रशासन को हर संभव सहायता दी जाने की बात कहीं गई है. मालूम हो कि तीन दिन पहले ही क्वेटा में सुरक्षा बलों के एक वाहन के पास हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे.