होली हैः रविशंकर प्रसाद ने थामा मुकेश सहनी का हाथ, वीआईपी ने चखा बीजेपी का मालपुआ; 2025 तक साथ चलेंगे?

14
होली हैः रविशंकर प्रसाद ने थामा मुकेश सहनी का हाथ, वीआईपी ने चखा बीजेपी का मालपुआ; 2025 तक साथ चलेंगे?

होली हैः रविशंकर प्रसाद ने थामा मुकेश सहनी का हाथ, वीआईपी ने चखा बीजेपी का मालपुआ; 2025 तक साथ चलेंगे?


ऐप पर पढ़ें

बिहार में सियासी जमात हर साल होली मिलन समारोह का आयोजन करता है क्योंकि हमारे राज्य में होली के रंगों से राजनीति के नए-नए रंग भी तैयार होते हैं। सीनियर बीजेपी लीडर रविशंकर प्रसाद हर साल होली मिलन समारोह का आयोजन करते हैं।  इसमें बड़ी संख्या में लोग शिरकत करते हैं। इस साल भी रविशंकर प्रसाद के आवास पर होली मिलन का आयोजन किया गया जिसमें एक नया राजनैतिक रंग देखने को मिला।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद के होली मिलन समारोह में लोजपा (आर) के नेता चिराग पासवान और वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी भी पहुंचे होली का आनंद लिया। मुकेश सहनी के आगमन पर राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की राजनीतिक बातें होने लगीं। माना जा रहा है कि होली से 2024 और 2025 की राह बनाने की कवायद तो नहीं? पहले भी दोनों साथ आ कर दूर जा चुके हैं। इन दोनों के अलावा नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विप के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन व मंगल पांडे, संगठन मंत्री भीखू भाई दलसानिया भी पहुंचे।

इस अवसर पर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद की जमकर तारीफ की।  दोनों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर सहनी ने झाल बजाकर फाग गीत भी गुनगुनाए। पत्रकारों से चर्चा करते हुए सहनी ने कहा कि पटना साहिब के सांसद प्रसाद ने उन्हें समारोह में शमिल होने के लिए आमंत्रित किया था, इसके लिए मैं आभारी हूं। 

उन्होंने कहा कि ऐसे तो भारतीय संस्कृति का हर पर्व कोई न कोई संदेश देता है लेकिन रंगों का यह त्योहार लोगों को सभी मतभेद, आपसी वैमन्स्य भूलाकर सभी रंगों में डूबकर खुशियां बांटने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि यह पर्व जैसे आज खुशियां बिखेर रहा है, उसी तरह बिहारवासियों और देशवासियों के जीवन में जीवनभर ऐसी ही खुशियां बिखरी रहे। 

पत्रकारों द्वारा पूछे गए राजनीति से संबंधित सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि होली में होली की धमाल और रंगों की बरसात की बात होनी चाहिए। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को होली की शुभकामना देते हुए कहा कि मतभेदों को भूलकर हम सभी एकजुट होकर बिहार की तरक्की के लिए काम करें। 

होली मिलन कार्यक्रम में राजनीतिक,सांस्कृतिक और धार्मिक सद्भावना की झलक देखने को मिली। इसमें मुस्लिम समाज से पुरुष और महिलाओं ने भी सांसद को चंदन लगाया और उनके साथ फूलों की होली खेली। संघ विचार परिवार सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल थे। सांसद ने सभी को खुद चंदन लगाया। कहा कि होली सद्भावना और प्रेम के मिलन का कार्यक्रम है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News