हेरिटेज नगर निगम: मुस्लिम महापौर की मांग को लेकर फिर लामबंद हुए विभिन्न संगठन, दे डाली ये चेतावनी… | Demand to Make Muslim Mayor In Nagar Nigam Jaipur Heritage | Patrika News

130

हेरिटेज नगर निगम: मुस्लिम महापौर की मांग को लेकर फिर लामबंद हुए विभिन्न संगठन, दे डाली ये चेतावनी… | Demand to Make Muslim Mayor In Nagar Nigam Jaipur Heritage | Patrika News

मुस्लिम संगठनों की संयुक्त समिति ज्वाइंट एक्शन फोरम की ओर से प्रेसवार्ता का आयोजन कर सरकार को चेताया गया कि हेरिटेज निगम में मुस्लिम महिला को ही महापौर बनाया जाया। फोरम के संस्थापक हाफिज मंजूर अली ने कहा कि 30 मुस्लिम पार्षद होने के बावजूद हमारी उपेक्षा हो रही है। उन्होंने सरकार पर अल्पसंख्यकों को राजनैतिक साझेदारी नहीं देने का आरोप लगाया।

जयपुर

Updated: February 06, 2022 08:31:56 pm

जयपुर. हेरिटेज निगम में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब फिर से मुस्लिम महापौर की मांग को लेकर मुस्लिम संगठन लामबंद होते नजर आ रहे हैं। रविवार को मुस्लिम संगठनों की संयुक्त समिति ज्वाइंट एक्शन फोरम की ओर से प्रेसवार्ता का आयोजन कर सरकार को चेताया गया कि हेरिटेज निगम में मुस्लिम महिला को ही महापौर बनाया जाया। फोरम के संस्थापक हाफिज मंजूर अली ने कहा कि 30 मुस्लिम पार्षद होने के बावजूद हमारी उपेक्षा हो रही है। उन्होंने सरकार पर अल्पसंख्यकों को राजनैतिक साझेदारी नहीं देने का आरोप लगाया।

हेरिटेज नगर निगम: मुस्लिम महापौर की मांग को लेकर फिर लामबंद हुए विभिन्न संगठन, दे डाली ये चेतावनी…

अली ने कहा कि सवा साल पहले महापौर चुनाव के समय भी सरकार ने मुस्लिमों को नजरअंदाज किया था। जिसका उस समय भी मुस्लिम समाज ने खुलकर विरोध किया था। ऑल इण्डिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस के डाॅ गुलाम कुतुब चिश्ती ने कहा कि राज्य सरकार के गठन को तीन साल हो चुके हैं, लेकिन मुस्लिमों से संबंधित बोर्ड, निगम और अकादमियों का गठन नही किया गया है। इससे अल्पसंख्यक समुदाय में असंतोष है।

आंदोलन की राह पर उतरेंगे… वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश के छः नगर निगमों के चुनाव में से चार में कांग्रेस का बोर्ड गठित हुआ। इन चारों निगमों में कांग्रेस का बोर्ड बनाने में मुस्लिम समुदाय का बडा रोल रहा है। इसके बावजूद कहीं भी मुस्लिम महापौर नहीं बनाया गया। इस दौरान उपस्थित संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो फिर से विभिन्न संगठन आंदोलन की राह पर उतरेंगे। इस दौरान मेघवाल महासभा के अध्यक्ष इन्द्रराज सिंह, अंबेडकर राइट पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेशाध्यक्ष दशरथ कुमार समेत मुस्लिम महासभा, जमीयत उलेमा ए हिंद और ऑर्गनाईजर ऑल इंडिया तंजीमे मिल्लत के पदाधिकारियों ने भी मुस्लिम महापौर बनाए जाने की पैरवी की।

ये खबर भी पढ़ें… पत्रिका की खबर के बाद जागा राजस्थान मदरसा बोर्ड, विभिन्न संगठनों ने सीएम गहलोत से की शिकायत
newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News