हिंडन एयरपोर्ट से 31 मार्च तक बंद रहेगी कर्नाटक के 2 शहरों के लिए उड़ान, जानिए अब कहां से मिलेगी Flights

26
हिंडन एयरपोर्ट से 31 मार्च तक बंद रहेगी कर्नाटक के 2 शहरों के लिए उड़ान, जानिए अब कहां से मिलेगी Flights

हिंडन एयरपोर्ट से 31 मार्च तक बंद रहेगी कर्नाटक के 2 शहरों के लिए उड़ान, जानिए अब कहां से मिलेगी Flights


Star Air Flight Hindon Airport: स्टार एयरलाइंस की गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट से दो हवाई सेवा हुबली और कलबुर्गी बंद हो गई है। बताया जा रहा है कि ये फ्लाइट्स 31 मार्च तक स्थगित रहेंगी। इसके पीछे मेंटिनेंस का हवाला दिया जा रहा है। अब यात्रियों को दूसरा रास्ता लेना होगा।

 

हिंडन एयरपोर्ट से हुबली कलबुर्गी की फ्लाइट स्थगित

हाइलाइट्स

  • हिंडन एयरपोर्ट से दो जगहों के लिए फ्लाइट सस्पेंड
  • हुबली और कलबुर्गी के लिए 31 मार्च तक उड़ान बंद
  • इंडिगो ने दिल्ली से एक महीने पहले शुरू की हुबली की उड़ान
गाजियाबाद: ट्रांस हिंडन एरिया (टीएचए) में हिंडन एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लुत्फ उठाने वाले पैसेंजर्स को यह खबर निराश कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि स्टार एयरलाइंस ने मेंटिनेंस का हवाला देकर हुबली और कलबुर्गी को जाने वाली अपनी दोनों सेवाओं को बंद कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि ये सेवाएं 31 मार्च तक के लिए बंद की गई हैं। स्टारएयर के कस्टमर केयर का कहना है कि दोनों शहरों हुबली और कलबुर्गी के लिए अगले महीने ही गाजियाबाद से उड़ान शुरू होंगी। इसकी सूचना वेबसाइट के जरिए पैसेंजर्स को दे दी जाएंगी। हालांकि किस तारीख से ये सेवाएं शुरू होंगी, इसकी सूचना नहीं दी गई। फिलहाल हिंडन एयरपोर्ट से किसी भी शहर के लिए कोई भी उड़ान सेवा नहीं चल रही है। जबकि आए दिन बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता हिंडन एयरपोर्ट से नए शहरों के लिए उड़ान शुरू करने का दावा कर रहे हैं, जिसमें गंगानगर, पिथौरागढ़, शिमला आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

हिंडन एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कलबुर्गी के लिए उड़ान सेवा दोबारा शुरू भी हो सकती है, लेकिन हुबली के लिए यह शुरू होना मुश्किल है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडिगो ने एक महीने पहले ही हुबली के लिए दिल्ली से उड़ान शुरू की है। ऐसे में गाजियाबाद से अब हुबली के लिए पैसेंजर्स मिलना मुश्किल ही है। साथ ही स्टारएयर के वो स्टाफ जो हुबली उड़ान सेवा के लिए हिंडन एयरपोर्ट पर तैनात थे, उन्होंने बारी-बारी से एयरपोर्ट अथॉरिटी को अपना पास जमा कर दिया है। हालांकि अभी तक स्टारएयर एयरलाइंस की तरफ से इस संबंध में कोई भी अधिकारिक घोषणा या एयरपोर्ट अथॉरिटी को पत्र नहीं लिखा गया है।

कई कर्मचारियों की लगाई गई है दूसरी जगह ड्यूटी

हिंडन एयरपोर्ट से फिलहाल किसी भी शहर के लिए कोई भी उड़ान नहीं है। ऐसे में हिंडन एयरपोर्ट पर कर्मचारी और सिक्यॉरिटी के लिए तैनात यूपी पुलिस खाली बैठी है। इसे लेकर एयरपोर्ट डायरेक्टर की तरफ से सभी की ड्यूटी यूपी के अन्य छोटे एयरपोर्ट पर तैनात करने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है। कई कर्मचारियों को दूसरे एयरपोर्ट से अटैच भी कर दिया गया है। जबकि, दोबारा हिंडन एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू होंगी तब सभी को वापस बुलाया जाएगा।

कोरोना काल में दो साल स्थगित थी हवाई सेवाएं

हिंडन एयरपोर्ट जब से गाजियाबाद में शुरू हुआ है, यह कभी ठीक से नहीं चल पाया। जैसे ही यहां नए शहरों के लिए उड़ान सेवाएं शुरू हुईं थीं, कोरोना संक्रमण के कारण दो साल तक यहां से सभी प्रकार की हवाई सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी उम्मीदों के साथ इस एयरपोर्ट का उद्घाटन अपने हाथों से किया था, ताकि दिल्ली एयरपोर्ट जाने से एनसीआर के लोगों को छुटकारा मिलेगा। हिंडन एयरपोर्ट निदेशक सरस्वती वेंकेट ने बताया कि फिलहाल हुबली और कलबुर्गी के लिए हिंडन से कोई उड़ान सेवा नहीं है। मेंटिनेंस के कारण 31 मार्च तक ये सेवाएं बंद हैं। लेकिन हुबली की सेवा हमेशा के लिए बंद की गई है, इसकी मुझे अधिकारिक जानकारी नहीं है। स्टार एयर के कई कर्मचारी जो हुबली सेवा से जुड़े थे, उनका अथॉरिटी द्वारा जारी पास वापस कर दिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News