हारिस और शाहीन अफरीदी की तूफान के आगे 59 रन पर सिमटा अफगानिस्तान, 142 रन से जीता पाकिस्तान

1
हारिस और शाहीन अफरीदी की तूफान के आगे 59 रन पर सिमटा अफगानिस्तान, 142 रन से जीता पाकिस्तान


हारिस और शाहीन अफरीदी की तूफान के आगे 59 रन पर सिमटा अफगानिस्तान, 142 रन से जीता पाकिस्तान

हंबनटोटा: हारिस रउफ और शाहीन अफरीदी की आग उगलती हुई गेंदबाजी के आगे 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 59 रन पर सिमट गई। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। हालांकि इस लक्ष्य का बचाव करने उतरे पाकिस्तानी गेंदबाजों ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए अफगानिस्तान को सिर्फ 59 रन के स्कोर ढेर कर दिया।

इस तरह पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच को 142 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला श्रीलंका के हंबनटोटा में खेला गया था।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी भी रही थी खराब

पहले वनडे मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी थी। हालांकि अफगानी गेंदबाजों के उसकी हालत भी काफी खराब रही थी। पाकिस्तान के खिलाफ फखर जमान, बाबर आजम और आगा सलमान सस्ते में आउट हो गए थे। हालांकि इमाम उल हक ने ओपनिंग करते हुए पाकी को संभाले रखा और उन्होंने शानदार 61 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा मध्यक्रम में इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेली। इफ्तिखार ने 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शादाब खान ने 39 रनों का योगदान दिया। वहीं अंत में नसीम शाह ने भी 18 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए अफगान

पाकिस्तानी टीम ने अफगानिस्तान को 202 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने शुरुआत काफी खराब रही। टीम का पहला विकेट सिर्फ 3 रन के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद तो मानों विकटों की झड़ी सी लग गई।

अफगानिस्तान की आधी टीम ने सिर्फ 35 रन के स्कोर पवेलियन वापस चली गई थी। अफगानिस्तान के लिए सिर्फ रहमानउल्ला गुरबाज और अजमतउल्ला ओमारजई ही ऐसे बल्लेबाज रहे दहाई का आंकड़ा पार सके। इस तरह अफगानिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 19.2 ओवर में 59 रन बनाकर सिमट गई।

हारिस रउफ ने लिए 5 विकेट

पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट हासिल किए। हारिस ने 6.2 की ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने के खाते में दो विकेट आया, जबकि नसीम शाह और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए।

Tim Southee: विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियों से सहमे टिम साउदी, एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान
navbharat times -Sachin Tendulkar: देश के लिए फिर खड़े हुए सचिन तेंदुलकर, इस बार मिली एक अलग नेशनल ड्यूटी
navbharat times -Gautam Gambhir: यूजलेस है यह रवि शास्त्री का आयडिया… गौतम गंभीर के इस बयान से पूर्व कोच मिर्ची लग जाएगी



Source link