हाथ में लगी है चोट पर चोट, बंधी है पट्टी, फिर भी दहाणे अजिंक्या रहाणे, दे डाली चुनौती

15
हाथ में लगी है चोट पर चोट, बंधी है पट्टी, फिर भी दहाणे अजिंक्या रहाणे, दे डाली चुनौती


हाथ में लगी है चोट पर चोट, बंधी है पट्टी, फिर भी दहाणे अजिंक्या रहाणे, दे डाली चुनौती

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है। दूसरी पारी में चार विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 296 रन की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 173 रन की बढ़त हासिल थी। वहीं दूसरी पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 123 रन बना लिए हैं। यह बढ़त और भी बड़ी होती, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने शानदार 89 रनों की जुझारू पारी खेलते हुए टीम इंडिया को थोड़ी राहत दी।उनके दाएं हाथ में कई बार गेंद लगी, लेकिन वह पट्टी बांधकर रन बनाते रहे। उन्होंने मैच के बाद कहा- दर्द भरा, लेकिन मैनेज हो जाएगा (उंगली को दिखाते हुए)। मुझे नहीं लगता कि इससे बल्लेबाजी प्रभावित होगी। मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे खुश हूं। आज अच्छा रहा। हम 320-330 हासिल करना चाह रहे थे लेकिन कुल मिलाकर हमारा दिन अच्छा रहा। गेंदबाजी के लिहाज से हमने अच्छी गेंदबाजी की। सभी ने चौका लगाया।

मैच के बारे में उन्होंने कहा- ऑस्ट्रेलिया खेल में थोड़ा आगे है। चौथे दिन का पहला एक घंटा अहम होगा। हम जानते हैं कि मजेदार चीजें हो सकती हैं। जडेजा ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, फुटमार्क ने उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ मदद की। अब भी लगता है कि विकेट से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। उल्लेखनीय है कि आज मैच का चौथा दिन है। भारतीय टीम को करिश्मा की उम्मीद है।

दूसरी ओर, कैमरून ग्रीन 7 और मार्नस लाबुशेन 41 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम अब चौथे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द समेटने का प्रयास करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर सिमट गई थी। ऐसे में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की लीड मिली थी। दूसरी पारी में 123 रन मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक कुल बढ़त 296 रन की हो गई है।

दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा 13 रन, डेविड वॉर्नर 1 रन, स्टीव स्मिथ 34 रन और ट्रैविस हेड 18 रन बनाकर आउट हुए। वहीं भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 2, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया। यह एक दिलचस्प दिन था जहां भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर ने 51 रन की पारी खेली। दोनों के बीच 109 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत को वापसी करने में मदद की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी भी मजबूत स्थिति में है क्योंकि उसने भारत को पहली पारी में 296 रनों पर आउट कर 173 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी।

शुभमन गिल से मैदान पर हुई भारी गलती, नाराज थे कप्तान रोहित! तभी स्टैंड्स से आया शादी का प्रपोजलNavbharat Times -WTC Final: किसी से कम नहीं हैं लॉर्ड शार्दुल, अब तो महान सर डॉन ब्रैडमैन की कर ली बराबरी

WTC 2023 Final: India के साथ पहली बार नहीं हुआ ऐसा, क्या होने वाला है नए युग की शुरुआत?



Source link