हरे रंग की जैकेट ने पहुंचाया जेल… लकी समझकर हर वारदात के दौरान वही पहनता था स्‍नैचर, अरेस्‍ट

70


हरे रंग की जैकेट ने पहुंचाया जेल… लकी समझकर हर वारदात के दौरान वही पहनता था स्‍नैचर, अरेस्‍ट

हाइलाइट्स

  • वारदात के दौरान हरे रंग की जैकेट पहनता था स्‍नैचर
  • लगता था लकी है तभी वारदात में कामयाब हो जाता है
  • सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बाद पुलिस ने पकड़ा
  • उसी जैकेट में घूम रहा था 27 साल का फराज, अरेस्‍ट

सिविल लाइंस
स्नैचिंग की वारदात के लिए बदमाश जिसे ‘लकी जैकेट’ मानता था उसी जैकेट की वजह से वह जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया। यह मामला सिविल लाइंस एरिया का है। स्नैचर बल्लीमारान निवासी 27 साल का फराज है। उसके पास से पुलिस ने 8 महंगे मोबाइल जब्त किए।

पुलिस के शिकंजे में फंसने के बाद आरोपी ने बताया कि वह वारदात के दौरान हरे रंग की जैकेट पहनता था। उसे लगता था कि यह लकी है, जिसकी वजह से वह वारदात में कामयाब हो जाता है। मगर, सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद पुलिस ने उसी जैकेट के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल एक स्कूटर भी बरामद किया है। आरोपी छीने हुए मोबाइल को रेलवे स्टेशन के बाहर मुसाफिरों को तरह-तरह की झूठी इमरजेंसी की कहानियां सुनाकर बेचता था।

मोबाइल छीनने के दो केस
डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, पिछले दिनों एक एंबुलेंस ड्राइवर रोहित ने पुलिस को शिकायत दी थी। उसने बयान दिया कि वह सिविल लाइंस इलाके में पैदल जा रहा था। एक स्कूटर सवार ने उसका मोबाइल छीन लिया और फरार हो गया। दूसरी ओर, मोहम्मद कलाम सैफी ने बताया कि एक स्कूटर सवार ने पैदल रोड पार करते समय उनका मोबाइल छीन लिया था। पुलिस ने दोनों शिकायत के आधार पर जांच शुरू की।

एसीपी सतेंदर यादव के सुपरविजन में एसएचओ अजय कुमार शर्मा, एएसआई रुस्तम, विनोद, हेड कॉन्स्टेबल अंकुश, कॉन्स्टेबल रमेश, जयपाल, शिव ने इलाके के काफी सीसीटीवी कैमरे की जांच पड़ताल की। उसमें एक युवक संदिग्ध दिखाई दिया। अधिकतर में वह एक ही कलर की जैकेट पहने हुए था। लोकल इनपुट के आधार पर पुलिस ने तिकोना पार्क के पास उसे धर दबोचा। वह उस समय भी हरे रंग की जैकेट में था।

शादीशुदा हो या नहीं, हर महिला को जबरन सेक्‍स से इनकार का हक : दिल्‍ली हाई कोर्ट
पूछताछ में उसने बताया कि वह इस जैकेट को लकी मानता है और उसने कई वारदात को अंजाम दिया है। साल 2021 में वह जेल से बाहर आया था। उसके बाद से स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने उसके पास से 8 मोबाइल और स्कूटर बरामद किया है। स्कूटर उसकी मां के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Delhi-Snatcher



Source link