हमारे पास पेसरों की जखीरा नहीं… रोहित इस सवाल पर फट पड़े, भड़ास में निकला सबसे बड़ा दर्द

0
हमारे पास पेसरों की जखीरा नहीं… रोहित इस सवाल पर फट पड़े, भड़ास में निकला सबसे बड़ा दर्द


हमारे पास पेसरों की जखीरा नहीं… रोहित इस सवाल पर फट पड़े, भड़ास में निकला सबसे बड़ा दर्द

डोमेनिका: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। इसके बाद जयदेव उनादकत, डेब्यू के लिए तैयार मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर के रूप में अनुभवीन तेज गेंदबाजी नजर आती है। रोचक बात यह है कि यहां खेलने का किसी के पास भी अनुभव नहीं है। ऐसे में जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया तो उनका सबसे बड़ा दर्द बाहर निकला। उन्होंने कहा कि हमारे पास पेसरों का जखीरा नहीं है।जसप्रीत बुमराह का लंबे समय से नहीं मिला साथ
जब भारतीय कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 संस्करण में मुंबई इंडियंस (एमआई) का नेतृत्व कर रहे थे, तब रोहित शर्मा ने कहा था- पिछले छह से 8 महीनों से मैं जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने का आदी हूं। रोहित की मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पूरे सत्र में तेज गेंदबाज बुमराह के बिना खेला और 5 बार के विनर्स ने तेज गेंदबाजी सबसे बड़ी कमजोरी होने के बावजूद प्लेऑफ में पहुंची थी।

टी-20 वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा भी रहे बाहर
रोहित एंड कंपनी को टी20 विश्व कप में रविंद्र जड़ेजा और बुमराह की सेवाएं नहीं मिलीं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में एशियाई दिग्गज तब बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बिना थे। राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम पर वही पुरानी चोट की समस्या हावी हो गई है। बुमराह पहले से चोटिल हैं तो विंडीज दौरे के लिए मोहम्मद शमी को आराम देने का फैसला किया गया, जबकि उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया।

गेंदबाजों पर सवाल और रोहित शर्मा का छलका दर्द
रोहित से कैरेबियन में अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर उतरने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- हमने देखा है कि तेज गेंदबाजों ने यहां काफी विकेट लिए हैं। पर अब जो है वो है। खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं और दुर्भाग्यवश हमें उन्हें रोटेट करना पड़ता है। हमारे पास तेज गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी है। भारत में बहुत सारे गेंदबाज चोटिल हैं। जो हमारे पास हैं, हमें उन्हें मैनेज करने की आवश्यकता है। यही कारण है कि हमारे अनुभवी गेंदबाज इस दौरे पर नहीं आ सके।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस सीजन में कैरेबियन में भारत के तेज आक्रमण की धुरी हैं। 19 टेस्ट खेल चुके सिराज वेस्टइंडीज सीरीज के लिए मौजूदा भारतीय टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाज सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर (9), जयदेव उनादकट (2), नवदीप सैनी (2) और मुकेश कुमार शामिल हैं। कप्तान ने कहा- जयदेव नए नहीं हैं। उन्होंने 10-12 साल पहले डेब्यू किया था। मुकेश कुमार ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया को कैरेबियन टीम के खिलाफ 3 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) और पांच टी20 मैच भी खेलने हैं।

भारत को वेस्टइंडीज से बचकर क्यों रहना होगा, समझें ये तीन कारण

IND vs WI: क्या अपने ही बुने जाल में फंस गए हैं रोहित शर्मा? टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरा आसान नहींnavbharat times -IND vs WI: भारतीय क्रिकेट में शुरू होगा बदलाव का दौर, नए पार्टनर के साथ उतरेंगे रोहित, गेंदबाजी में करनी होगी माथापच्चीnavbharat times -आईपीएल के बाद एक और बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे अर्जुन तेंदुलकर, मयंक अग्रवाल की कप्तानी में मिला मौका



Source link