स्‍वामी की गैर-बीजेपी शासित राज्यों को सलाह, एकजुट हो विदेश में सीधे ऑर्डर करें वैक्‍सीन, ब‍िल भेजें मोदी सरकार को

349


स्‍वामी की गैर-बीजेपी शासित राज्यों को सलाह, एकजुट हो विदेश में सीधे ऑर्डर करें वैक्‍सीन, ब‍िल भेजें मोदी सरकार को

नई दिल्‍ली
भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। ऐसा करते हुए वह कई बार पार्टी लाइन के इतर भी चले जाते हैं। रविवार को भी उन्‍होंने कुछ ऐसा ही किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार को अग्रिम चेतावनी देनी चाहिए कि वैक्‍सीन की पर्याप्त आपूर्ति न मिलने से निराश सभी गैर-भाजपा शासित राज्य एकजुट हो सकते हैं। वे विदेश में थोक ऑर्डर के लिए सीधे बातचीत कर केंद्र को बिल भेज सकते हैं। मोदी सरकार राजनीतिक रूप से इन बिलों का भुगतान करने से इनकार करने का जोखिम नहीं उठा सकती है।

राज्‍यों में वैक्‍सीन की किल्‍लत के बीच स्‍वामी ने एक ट्वीट किया है। यह काफी चौंकाने वाला है। यह केंद्र सरकार को चोट पहुंचाने वाला है। इसमें गैर-भाजपा शासित राज्‍यों को एकजुट होने की सलाह दी गई है। वैक्‍सीन की सप्‍लाई से निराश इन राज्‍यों को मिलकर मोदी सरकार को आगाह करने को कहा गया है।

National Herald Case: दिल्‍ली HC में सोनिया-राहुल ने स्वामी की याचिका को बताया गलत, अगली सुनवाई 30 जुलाई को
स्‍वामी को उस पुलिसवाले की तरह देखा जाता है जिसकी न दोस्‍ती अच्‍छी न दुश्‍मनी। वह खुलकर बोलते हैं। सरकार के खिलाफ भी बयान दे देते हैं।

कई राज्‍य खासतौर से दिल्‍ली सहित गैर-भाजपा शासित राज्‍य अपने-अपने यहां वैक्‍सीन की किल्‍लत की बात कह रहे हैं। इसे लेकर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पीएम को खुला पत्र भी लिखा था।

navbharat times -सुब्रमण्यन स्वामी का दावा, ‘वेटर की तरह लंदन गए विदेश मंत्री जयशंकर क्वारंटीन, अभी नहीं लौटेंगे’
केंद्र सरकार ने राज्‍यों को ग्‍लोबल टेंडर जारी कर सीधे विदेश से थोक ऑर्डर लेने को कहा है। कई राज्‍य ग्‍लोबल टेंडर जारी कर चुके हैं। इस पॉलिसी को लेकर केंद्र सरकार गैर-भाजपा शासित राज्‍यों के निशाने पर है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार वैक्‍सीन के प्रबंधन को लेकर पूरी तरह फेल है। यही वजह है कि उसने राज्‍यों पर यह जिम्‍मेदारी डाल दी है। वह अपनी जिम्‍मेदारी से भाग रही है।



Source link