स्मृति मंधाना की टीम ने सदर्न ब्रेव बनी चैंपियन, फाइनल में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स 34 रन से हराया

5
स्मृति मंधाना की टीम ने सदर्न ब्रेव बनी चैंपियन, फाइनल में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स 34 रन से हराया


स्मृति मंधाना की टीम ने सदर्न ब्रेव बनी चैंपियन, फाइनल में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स 34 रन से हराया

लंदन: महिला द हंड्रेड 2023 के फाइनल में सदर्न ब्रेव ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स को 34 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की भी दो खिलाड़ी एक दूसरे के आमने सामने थी। टीम इंडिया की स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना सदर्न ब्रेव की तरफ से मैदान पर उतरी थीं जबकि जेमिमा रोड्रिगेज नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की हिस्सा थी जिनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि फाइनल में दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन मंधाना की टीम जरूर चैंपियन बनी।

इस मैच में सदर्न ब्रेव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 100 गेंद में 6 विकेट के नुकसान पर 139 रन का स्कोर खड़ा किया था। सदर्न के लिए सबसे अधिक डेनियल व्याट ने 38 गेंद में 59 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का भी लगाया। डेनिएल व्याट के साथ ओपनिंग करने उतरी स्मृति मंधाना सिर्फ 4 रन ही बना सकी।

इसके अलावा सदर्न के लिए बल्लेबाजी में फ्रेया कैंप ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं जॉर्जिया एडम्स ने 27 रनों का योगदान दिया। इसके बाद सदर्न की एक भी बैटर दहाई के आंकड़े को पार नहीं सकी।

105 रन पर सिमट गई नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की शुरुआत भयानक रही। टीम ने पहला विकेट बिना किसी रन के गंवा दिया। हालांकि टीम के लिए ओपनिंग करने उतरी जेमिमा रोड्रिगेज ने जरूर कुछ देर तक क्रीज पर पैर जमाने की कोशिश की लेकिन उन्हें अन्य बैटरों का साथ नहीं मिल सका। जेमिमा 14 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुईं। वह नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की पारी की टॉप स्कोरर रहीं।

जेमिमा के अलावा फोबे लिचफील्ड और विकेटकीपर बैटर बेस हीथ ने 13-13 रनों की पारी खेली। इसके अलावा केट क्रॉस और लूसी हाइमन ने 12-12 रन बनाए जबकि कप्तान होली आर्मिटेज ने 11 रन बनाए।

गेंदबाजी में चमकी लॉरेन बेल और काइला मोरे

सदर्न के लिए गेंदबाजी में लॉरेन बेल और काइला मोरे ने दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। इन दोनों के ही खाते में तीन-तीन विकेट आए। इसके अलावा कोल ट्रायन ने दो विकेट लिए जबकि कप्तान अन्या श्रुबोले ने भी एक विकेट झटका।

The Hundred: जोस बटलर ने किसी को नहीं छोड़ा, मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने किया द हंड्रेड का सबसे बड़ा रन चेज
navbharat times -VIDEO: रन आउट होने पर बल्लेबाज ने तोड़ा अपने साथी का जबड़ा, गलत कॉल पर मिली खौफनाक सजा!
navbharat times -IBSA World Games: भारत की महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर जीता गोल्ड



Source link