सोनू सूद ही नहीं, करोड़ों में कमाने वाले इन सेलेब्‍स पर भी लग चुके ‘खजाने को चूना लगाने’ के आरोप!

62


सोनू सूद ही नहीं, करोड़ों में कमाने वाले इन सेलेब्‍स पर भी लग चुके ‘खजाने को चूना लगाने’ के आरोप!

बॉलिवुड में सफल होने वाले ऐक्टर्स कुछ ही दिनों में करोड़ों-अरबों में खेलने लगते हैं। हाल में सोनू सूद पर टैक्स चोरी के आरोप लगे हैं और 2 दिनों तक आयकर विभाग के छापे उनके अलग-अलग ठिकानों पर पड़े हैं। वैसे यह पहली बार नहीं है जबकि किसी बॉलिवुड सिलेब्रिटी पर टैक्स चोरी के आरोप लगे हों। एक समय पर राजेश खन्ना के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की थी तब बॉलिवुड में बॉलिवुड में हड़कंप मच गया था। आइए, जानते हैं पिछले कुछ सालों में किन-किन सिलेब्रिटीज पर लग चुके हैं टैक्स चोरी के आरोप।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के ठिकानों पर पड़े छापे

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू

इसी साल आयकर विभाग ने ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर छापेमारी की थी। इन दोनों के ऊपर आरोप था कि इन्होंने एक टैलेंट एजेंसी के जरिए टैक्स चोरी की थी। इस दौरान आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने तापसी और अनुराग के मुंबई और पुणे के 20 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी। हालांकि आयकर विभाग की छापेमारी के बाद तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप ने किसी भी टैक्स चोरी के आरोप को गलत बताया था।

कटरीना कैफ पर भी कस चुका है आयकर विभाग का शिकंजा

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ

साल 2011 में बॉलिवुड की टॉप ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ के घर और ऑफिसों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। कटरीना पर आरोप था कि उन्होंने विज्ञापनों, विदेशी असाइनमेंट और गेस्ट अपीयरेंस में हुई कमाई को आयकर विभाग से छिपाया था। कटरीना ने तब इन आरोपों से इनकार किया था मगर तब कटरीना के एंडोर्समेंट देखने वाली मैनेजमेंट कंपनी भी शक के घेरे में आ गई थी।

रानी मुखर्जी के घर से मिले थे 12 लाख कैश!

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी

एक समय पर रानी मुखर्जी को बॉलिवुड की टॉप ऐक्ट्रेस में गिना जाता था। उस समय साल 2000 में आयकर विभाग के अधिकारियों ने रानी मुखर्जी के घर पर छापेमारी की थी। कहा जाता है कि इस छापेमारी में अधिकारियों को रानी मुखर्जी के घर से लगभग 12 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ था।

माधुरी दीक्षित ने भी छिपाई थी अपनी आय?

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित

काफी साल पहले माधुरी दीक्षित के घर पर भी आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की थी। कहा जाता है कि तब आयकर विभाग के अधिकारियों ने ब्लैक मनी ढूंढते हुए माधुरी दीक्षित के घर की दीवारे खोद दी थीं। कहा जाता है कि माधुरी ने तब अपने मैनेजर को घर में छिपाने के लिए मोटी रकम दी थी। हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई थी, यह कभी सामने नहीं आया।

हमेशा आयकर विभाग की नजर में रहे हैं सलमान खान

सलमान खान

सलमान खान

बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान अभी से नहीं बल्कि पिछले काफी समय से आयकर विभाग की नजर में रहे हैं। सलमान खान बॉलिवुड में कुछ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐक्टर्स में से एक हैं। साल 2000 में आयकर विभाग ने मुंबई और पनवेल में सलमान के कई ठिकानों में छापेमारी की थी। इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने सलमान के भाई अरबाज से भी काफी पूछताछ की थी।

प्रियंका चोपड़ा के घर भी पड़ चुका है छापा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा भी बॉलिवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ऐक्ट्रेस हैं। साल 2011 में कटरीना कैफ के अलावा प्रियंका चोपड़ा के घर पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। कहा जाता है कि तब आयकर विभाग को प्रियंका के पास से 6 करोड़, उनके पिता डॉक्टर अशोक 1.5 करोड़ रुपये की बेनामी कमाई का पता चला था। तब आयकर विभाग ने प्रियंका के फाइनैंशल रिकॉर्ड्स और बैंक अकाउंट्स को खूब खंगाला था।

संजय दत्त के यहां भी पड़ा था छापा

संजय दत्त

संजय दत्त

साल 2012 में संजय दत्त के घर भी आयकर विभाग ने छापमारी की थी। कहा जाता है कि संजय दत्त के पास करोड़ों रुपये की विदेशी घड़ियां थीं जिनपर कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाई गई थी। इस छापेमारी के एक दिन पहले ही संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त के हाथ में 55-60 लाख की महंगी विदेशी घड़ी भी देखी गई थी।



Source link