सोनिया गांधी से इस उम्र में ED ऑफिस बुलाकर पूछताछ निंदनीय, देश में दो कानून, CM गहलोत ने लगाया केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

202
सोनिया गांधी से इस उम्र में ED ऑफिस बुलाकर पूछताछ निंदनीय, देश में दो कानून, CM गहलोत ने लगाया केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

सोनिया गांधी से इस उम्र में ED ऑफिस बुलाकर पूछताछ निंदनीय, देश में दो कानून, CM गहलोत ने लगाया केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

जयपुर: नेशनल हेराल्ड (national Herald case) मामले में अब ईडी (ED) की ओर से सोनिया गांधी (sonia gandhi) को ऑफिस बुलाकर पूछताछ की जा रही है। उसका कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पुरजोर विरोध किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ashok gehlot) ने कहा है कि देश में दो तरह के कानून चल रहे हैं। इनके लिए अलग और विपक्ष के लिए अलग। जिस उम्र में सोनिया गांधी को ईडी ऑफिस बुलाकर पूछताछ की जा रही है, वह निंदनीय है। अगर पूछताछ करनी ही थी तो उनके घर जाकर पूछताछ की जा सकती थी लेकिन जिस रूप में ये पूछताछ कर रहे हैं। यह लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है। गहलोत ने कहा कि इससे पूर्व में भी राहुल गांधी को पांच दिन तक ईडी कार्यालय बुलाकर घंटों पूछताछ की गई। जिस रूप में आज यह मुल्क चल रहा है। लोग डरे हुए हैं और सहमे हुए हैं।

सरकारें गिराने के लिए हथियार के रूप में इस्तेमाल
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार सरकारें गिराने के लिए ईडी को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। ये लोग डरा धमका कर सरकारें बना रहे हैं और गर्व महसूस करते हैं। इनकी अंतर्आत्मा गर्व महसूस करती है या शर्म महसूस करती है। यह तो मैं पूछ नहीं सकता। गहलोत ने कहा कि आरोप किसी पर भी लगाए जा सकते हैं लेकिन ये लोग आरोप लगाने के बाद अपराधी के रूप में प्रजेंट करते हैं। कानून में जब तक आरोप सिद्ध नहीं हो जाता तब वह व्यक्ति अपराधी नहीं होता है लेकिन ये लोग अपराधी मान लेते हैं। ये लोग गांधी परिवार को टारगेट कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि ई़डी को प्रेस कांफ्रेस करके देश को बताना चाहिए कि वे राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ क्यों कर रहे हैं। मामला मनी लॉड्रिंग का है ही नहीं, इसके बावजूद परेशान किया जा रहा है।

1700 छापे डाले ईडी ने, 1569 मामलों की जांच हुई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ सालों में लोगों को डराने धमकाने के लिए ईडी का इस्तेमाल हो रहा है। ईडी ने कुल 1700 छापे डाले। इनमें से 1569 मामलों में ईडी ने जांच की और केवल 5 फीसदी मामलों में ही कार्रवाई हो सकी। अब आप सोच सकते हैं कि ईडी किस तरह कार्य करती है। गहलोत ने कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग किया रहा है और देश यह जान चुका है।

550 दिन से अवैध खनन को लेकर चल रहा था आंदोलन, संत के आत्मदाह ने CM गहलोत को किया बड़ा फैसला लेने पर मजबूर

देश के लिए सब कुछ त्याग दिया सोनिया गांधी ने : अशोक गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी ने इटली से आकर भारतीय संस्कार और संस्कृति को आत्मसात किया। देश की एक जिम्मेदार महिला के रूप में परिवार के साथ रही। इंदिरा गांधी देश के लिए शहीद हो गई। राजीव गांधी ने भी शहादत दे दी। इसके बावजूद सोनिया गांधी बिल्कुल नहीं टूटी। उन्होंने देश के लिए एक जिम्मेदार महिला के रूप में परिवार और पार्टी को संभाला। कभी पद की लालसा नहीं की। सोनिया गांधी ने तो प्रधानमंत्री का पद त्याग कर डॉ. मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बना दिया था। ऐसी महिला के साथ केन्द्र सरकार जिस प्रकार का व्यवहार कर रही है। यह बड़े शर्म की बात है। इनका रवैया निम्न स्तर का है।

उदयपुर डिक्लेरेशन से डरी भाजपा अपना रही है हथकंडे
गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले कांग्रेस के उदयपुर डिक्लेरेशन के बाद से डरी हुई है। उदयपुर के चिंतन शिविर में भारत जोड़ो अभियान का निर्णय लिया गया था। उसी के तुरंत बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने नोटिस जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे। अब ये लोग विपक्ष मुक्त भारत का बात करने लगे हैं। पिछले दिनों हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर वंशवाद का आरोप लगाया था। ये लोग सिर्फ गांधी परिवार को टारगेट कर रहे हैं।

navbharat times -Rajasthan Weather news:22 जुलाई से फिर तेज बारिश का अलर्ट, आज इन इलाकों में हो सकती है बारिश

आजादी के अमृत महोत्सव में 75 साल की उपलब्धियां क्यों नहीं बता रहे देश को
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अभी आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश के हर घर में तिरंगा लहराने की बात की जा रही है। ऐसे मौके पर देश को यह भी बताना चाहिए कि पिछले 75 साल में देश की क्या क्या उपलब्धियां रही। देश के विकास में कांग्रेस ने जो कार्य किए, उन्हें देश की जनता को बताना चाहिए।

उदयपुर हत्याकांड में बीजेपी का कनेक्शन दोहराया गहलोत ने
दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए एक सवाल का जवाब देते हुए गहलोत ने कहा कि उदयपुर हत्याकांड में NIA के अचानक एंट्री संदेह पैदा करती है। जिस दिन वह घटना हुई। एसओजी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। बीजेपी नेता पुलिस को कॉल करके आरोपियों की सिफारिश की थी कि हमारे कार्यकर्ता को क्यों परेशान कर रहे हो। उसी रात अचानक एएनआई पिक्चर में आ गई।

गहलोत ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी फोटो कटारिया जी के साथ होना सामान्य बात हो सकती है, लेकिन जिस तरीके से उन्हें दुप्पटा पहना कर बीजेपी जॉइन करवाई। इससे साफ है कि इस घटना से बीजेपी का कनेक्शन है। पुलिस को सिफारिश करने वाले बीजेपी नेता से आरोपी से पिछले तीन चार दिनों में कई बार बातें हुई थी। यह तो जगजाहिर है।
रिपोर्ट:रामस्वरूप लामरोड़

Udaipur Murder Case: सीएम गहलोत का निशाना, बोले- शांति की अपील करने से पीएम मोदी को तकलीफ क्यों हो रही?


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News