सुशांत सिंह राजपूत के निधन को एक साल पूरा, CBI जांच पर वकील विकास सिंह ने उठाया सवाल

179


सुशांत सिंह राजपूत के निधन को एक साल पूरा, CBI जांच पर वकील विकास सिंह ने उठाया सवाल

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को दुनिया को अलविदा कहे हुए पूरा एक साल हो गया है। वह बीते साल 2020 में 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। हालांकि, अभी तक सीबीआई किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के एक साल पूरा होने पर उनकी फैमिली के वकील विकास सिंह (Vikas Singh) ने सीबीआई जांच पर सवाल उठाया है।

विकास सिंह ने कहा कि ताज्जुब की बात है कि सीबीआई कुछ नहीं कर पाई। सीबीआई को एफआईआर में नामजद लोगों और सुशांत सिंह राजपूत के घर पर मौजूद लोगों खासतौर पर सिद्धार्थ पिठानी से हिरासत में पूछताछ करनी चाहिए थी क्योंकि उन्होंने अपना स्टैंड बदल दिया।

बीते दिनों विकास सिंह ने कहा था, ‘सीबीआई चार्जशीट दाखिल या कुछ भी ऐसा फाइल करने की जल्दबाजी नहीं करेगी जिससे उल्टे उसी पर सवाल उठें। वे मामले में कई ऐंगल से जांच कर रहे हैं जिनमें से मर्डर भी एक है। सुशांत की मौत अभी भी रहस्य है और इसके कोई दो रास्ते नहीं हो सकते हैं जबतक कि आप इस रहस्य को नहीं सुलझा लेते तब तक अधपकी कहानियां बनाने का कोई मतलब नहीं है और इसीलिए वे (सीबीआई) अपना वक्त ले रहे हैं और हमें उम्मीद है कि जल्द ही कुछ न कुछ सामने आएगा।’

एनसीबी द्वारा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी पर विकास सिंह ने कहा था, ‘मुझे पूरी उम्मीद है कि वे रहस्य से पर्दा उठा पाएंगे और वे इस पर काम कर रहे हैं। जहां तक सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी का सवाल है तो यह एक तरह का ‘पोएटिक जस्टिस’ है कि वह कम से कम जेल तो गए हैं।’

Remembering SSR LIVE: सुशांत को यादकर भावुक हुए फैंस, किसी के आंसू छलके, कोई यादों में खोया
बताते चलें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई के अलावा ड्रग ऐंगल सामने के बाद एनसीबी भी अपनी जांच कर रही है। वहीं, प्रॉपर्टी के हेरफेर के चलते ईडी ने भी इस मामले में जांच की है। सीबीआई और एनसीबी ने अपनी जांच के दौरान तमाम लोगों से पूछताछ की है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

बता दें कि सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच करते हुए AIIMS के मेडिकल बोर्ड से बिसरा की जांच करवाई। 5 अक्टूबर 2020 को एम्स के बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को दाखिल करते हुए कहा हत्या की किसी भी संभावना से इनकार किया और कहा कि सुशांत की मौत आत्महत्या के कारण हुई थी।



Source link