सिब्बल को माकन का जवाब, यूथ कांग्रेस ने घर के बाहर GET WELL SOON के नारे

92


सिब्बल को माकन का जवाब, यूथ कांग्रेस ने घर के बाहर GET WELL SOON के नारे

पंजाब में सियासी हलचल के बाद कपिल सिब्बल का कांग्रेस आलाकमान पर सवाल उठाना पार्टी  नेताओं को नागवार गुजरा है। मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने सिब्बल को नसीहत देते हुए कहा है कि वे संगठन को नीचा न दिखाएं। वहीं, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कपिल सिब्बल के बाहर राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

पंजाब कांग्रेस में भूचाल की आहट दिल्ली तक पहुंच चुकी है। नवजोत सिंह सिद्धू ने पीसीसी चीफ पद से इस्तीफा देने के बाद बगावती सुर बुलंद कर दिए। फिर प्रदेश सरकार में इस्तीफे के झड़ी लग गई और अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर अपने तेवर पार्टी हाई कमान को स्पष्ट कर दिए हैं। कांग्रेस आलाकमान इससे पहले संभल पाता पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने संगठन पर सवाल खड़े करते हुए एक और ‘बम’ फोड़ दिया। 

अब मामले में कांग्रेस नेता अजय माकन ने कपिल सिब्बल को जवाब दिया है। माकन ने कहा, ”सोनिया गांधी जी ने यह सुनिश्चित किया था कि संगठनात्मक पृष्ठभूमि न होने के बावजूद कपिल सिब्बल केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनें। पार्टी में सभी की बात सुनी जा रही है। श्री सिब्बल और अन्य लोगों से मैं यह कहना चाहता हूं कि उन्हें उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जिसने उन्हें एक पहचान दी”

वहीं, बताया जा रहा है कि कपिल सिब्बल के बयान के बाद यूथ कांग्रेस ने कपिल सिब्बल के दिल्ली स्थित आवास पर राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। हाथ में गेट वैल सून कपिल सिब्बल के पोस्टरों के साथ कपिल सिब्बल हाय-हाय के नारे लगाए। 

 

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सिब्बल वही नेता हैं, जो पार्टी नेतृत्व में बदलाव के लिए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल थे। उन्होंने कहा, ”एक बात तो स्पष्ट है कि हम ‘जी हुजूर 23’ नहीं हैं। हम अपनी बातें रखते जाएंगे और मांगें दोहराएंगे। अभी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है। हमें नहीं पता कि फैसले कौन ले रहा है।”





Source link