सिद्धार्थ पिठानी ने कोर्ट में दी जमानत की अर्जी, कहा- 26 जून को मेरी शादी है, फिर सरेंडर कर दूंगा

232


सिद्धार्थ पिठानी ने कोर्ट में दी जमानत की अर्जी, कहा- 26 जून को मेरी शादी है, फिर सरेंडर कर दूंगा

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्‍स मामले (Sushant Singh Rajput Drugs Case) में गिरफ्तार सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) ने जमानत की अर्जी दी है। सिद्धार्थ पिठानी को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने 28 मई को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्‍हें 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। सिद्धार्थ पिठानी ने जमानत की याचिका में अपनी ‘शादी’ (Bail For Wedding) को कारण बताया है। वह सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट रह चुके हैं और 14 जून 2020 को जब सुशांत की लाश उनके बेडरूम में मिली थी, तब सिद्धार्थ पिठानी भी घर में मौजूद थे। उन्‍होंने ही सबसे पहले सुशांत का शव देखा था और ऐक्‍टर की बहन मीतू सिंह को फोन कर अनहोनी की जानकारी दी थी।

गिरफ्तारी से एक हफ्ते पहले हुई सगाई
सिद्धार्थ पिठानी को एनसीबी ने उनके सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिए ट्रैक कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से एक हफ्ते पहले ही सिद्धार्थ की सगाई हुई थी। उनके वकील तारक सईद ने कोर्ट में जो जमानत याचिका दाख‍िल की है, उसमें लिखा है कि 26 जून को सिद्धार्थ पिठानी की शादी पहले से तय है। ऐसे में उन्‍हें कम से कम अंतरिम जमानत दे दी जाए, ताकि वह शादी कर सकें। शादी के बाद वह दोबारा सरेंडर कर देंगे।

NCB को शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं
दूसरी ओर, नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो का कहना है कि उन्‍हें सिद्धार्थ पिठानी की शादी की योजना को लेकर कोई जानकारी नहीं है। एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े ने कहा, ‘हमें सगाई के बारे में बताया गया था, लेकिन शादी की तारीख को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। शादी के बारे में चर्चा भी नहीं की गई। इन सब का हमारे केस से कोई लेना-देना नहीं है।’

कौन हैं सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत केस से क्‍या है वास्‍ता और NCB ने उन्‍हें क्‍यों किया अरेस्‍ट, जानिए सबकुछ
16 जून को होगी जमानत अर्जी पर सुनवाई
वकील तारक सईद ने बताया कि सिद्धार्थ की जमानत याचिका पर 16 जून को सुनवाई होनी है। ऐसे में वह कोर्ट से यही अपील करेंगे कि रेगुलर बेल की जगह सिद्धार्थ को अभी अंतरिम जमानत दे दी जाए, ताकि वह शादी कर सकें। शादी के बाद वह दोबारा सरेंडर कर देंगे और तब रेगुलर बेल पर सुनवाई होगी।

बरसी से पहले हरकत में एनसीबी
बीते साल 14 जून को सुशांत की मौत के बाद सिद्धार्थ पिठानी ने ही उनकी पंखे से लटकती लाश को नीचे उतारा था। यही नहीं, बेडरूम का दरवाजा अंदर से लॉक होने के कारण उन्‍होंने ही चाबी वाले को भी बुलाया था। सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी के बार एनसीबी ने ड्रग्‍स के तार खंगालने के लिए एक बार फिर सुशांत के पूर्व स्‍टाफ केशव और नीरज को पूछताछ के लिए बुलाया था। सुशांत के एक्‍स बॉडीगार्ड से भी पूछताछ की गई है।

navbharat times -सुशांत केस: NCB के हत्थे यूं चढ़ा सिद्धार्थ पिठानी, सोशल मीडिया पोस्ट ने पहुंचाया सलाखों के पीछे
रिया, शौविक, सैमुअल और दीपेश ने लिया सिद्धार्थ का नाम
बताया जाता है कि एनसीबी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत ने अपने बयान में सिद्धार्थ पिठानी का नाम लिया था। इन सभी ने ड्रग्‍स केस में सिद्धार्थ के कनेक्‍शन का जिक्र किया है।



Source link