सिद्दीकी के खराब माहौल बयान पर भड़के अंसारी, बोले- 52 देशों में मुसलमान को भारत में सर्वाधिक सम्मान

35
सिद्दीकी के खराब माहौल बयान पर भड़के अंसारी, बोले- 52 देशों में मुसलमान को भारत में सर्वाधिक सम्मान

सिद्दीकी के खराब माहौल बयान पर भड़के अंसारी, बोले- 52 देशों में मुसलमान को भारत में सर्वाधिक सम्मान

ऐप पर पढ़ें

राजद के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्धकी के बयान की उनकी पार्टी आरजेडी में ही  खिलाफत शुरू हो गई है। राजद नेता और बिहार के पूर्व पर्यटन मंत्री जावेद इकबाल अंसारी ने कहा है कि मुसलमानों के लिए भारत से सबसे बेहतर माहौल है। उन्होंने दावा किया कि मुस्लिम समाज के लिए विश्व में भारत से बेहतर न कोई देश था और ना होगा।  हिन्दुस्तान में हमेशा सभी को एक जैसा सम्मान दिया जाता है। राजद नेता ने दावा किया कि विश्व में 52 देशों में  मुसलमानों की आबादी है और हर देश में मुसलमान रहते हैं। लेकिन भारत से बेहतर किसी देश में मुसलमानों को सम्मान नहीं मिला है और न ही मिलेगा।  

पूर्व पर्यटन मंत्री सह राजद नेता ने अब्दुल बारिक सिद्धिकी द्वारा दिए गए बयान का खंडन किया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में ऐसा दौर नहीं है कि सिद्दीकी भारत की नागरिकता छोड़ने की बात कह रहे है। पूर्व मंत्री ने भारत क़ो सोहद्रपूर्ण वातावरण का मिशाल बताया। उन्होंने कहा कि अब्दुल बारी सिद्दीकी बड़े लीडर हैं। उन्होंने किस परिस्थिति में यह बयान दिया यह समझ से पड़े है। 

माहौल खराब बयान से पलटे सिद्दीकी- ‘सॉरी’, अगर 10 बार जन्म हो तो भारत में हो

 

बीजेपी ने कहा- पाकिस्तान चले जाएं

इससे पहले बीजेपी ने अब्दुल बारी सिद्दीकी की घोर निंदा की। पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें भारत की सुविधाएं छोड़कर  पाकिस्तान चले जाने की सलाह दी। उन्होंने एक उर्दू अखबार के कार्यक्रम में कहा था कि मैं तो अपने बच्चों से कहता हूं कि यहां का माहौल ठीक नहीं है, तुम लोग रह नहीं पाओगे। इसलिए विदेश में ही बस जाओ, वहीं की नागरिकता ले लो। इस पर भाजपा ने उन पर तीखा हमला बोला।  बिहार भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, ‘सिद्दीकी का बयान भारत विरोधी है। यदि वह यहां डरा महसूस करते हैं तो फिर भारत में मिलने वाली सुविधाएं छोड़ें और पाकिस्तान चले जाएं। उन्हें कोई रोकेगा नहीं।’ 

default -भारत रहने लायक नहीं… अब्दुल बारी सिद्दिकी के बयान से 2024 चुनाव में महागठबंधन को नुकसान?

कांग्रेस जदयू ने किया है समर्थन

राज्य के वरिष्ठ मंत्री व जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान का समर्थन किया है। पत्रकारों द्वारा सिद्दीकी के बयान पर सवाल पूछने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बिजेन्द्र यादव ने कहा कि सिद्दीकी ठीक ही तो कह रहे हैं। देश का जो माहौल हो रहा है देख नहीं रहे हैं आप। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने सिद्दीकी के बयान पर कहा कि देश का माहौल तो सही में खराब हो गया है। यहां बोलने की आजादी नहीं है। गलत चीज को गलत कहेंगे तो आप ही पर कार्रवाई हो जाएगी। संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। सिद्दीकी जी ने कहा है उसका भावार्थ कुछ और हो सकता है, पर देश की स्थिति सही में ठीक नहीं है। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News