सिंधिया को जल्द मिल सकती है मोदी कैबिनेट में एंट्री, समर्थक जता रहे उम्मीद, अटकलें तेज

291

सिंधिया को जल्द मिल सकती है मोदी कैबिनेट में एंट्री, समर्थक जता रहे उम्मीद, अटकलें तेज

हाइलाइट्स:

  • आज से तीन दिन के एमपी दौरे पर आ रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • सिंधिया समर्थकों को उम्मीद, उन्हें जल्द केंद्रीय कैबिनेट में मिलेगी जगह
  • मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा, उनका हर समर्थक चाहता है कि वह केंद्र में मंत्री बने
  • भोपाल दौरे के दौरान सिंधिया सीएम शिवराज और संघ के नेताओं से मिल सकते

भोपाल
नौ जून को बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के एमपी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह भोपाल, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में रहेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे से पहले एमपी में सियासी हलचल बढ़ गई है। उनके करीबी और प्रदेश में जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया को उचित सम्मान मिलना चाहिए।

सिंधिया बुधवार की दोपहर विभिन्न जिलों में चल रहे कोविड राहत कार्य की समीक्षा के लिए आने वाले हैं। वहीं, उनके वफादारों को उम्मीद है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को जल्द ही केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी। मंगलवार को उनके करीबी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि सिंधिया जी बुधवार को भोपाल पहुंच रहे हैं। उनके दौरे में कुछ खास नहीं है क्योंकि वह अक्सर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए राज्य की राजधानी में आते हैं। तुलसी सिलावट ने कहा कि जहां तक उन्हें केंद्र में मंत्री बनने की बात है तो उनके सभी समर्थक और शुभचिंतक चाहते हैं कि उन्हें उचित सम्मान दिया जाए।

भोपाल से फ्लाइट को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी, दो घंटे तक एयर इंडिया के विमान को रोका गया
दरअसल, तुलसी सिलावट मंगलवार को अपने कैबिनेट सहयोगी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ बीजेपी ऑफिस पहुंचे थे। सिंधिया के यात्रा से पहले सिलावट ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की है।

अचानक लगी आग और देखते ही देखते जल कर खाक हो गईं दो फैक्ट्रियां, लपटों पर नियंत्रण की कोशिशें जारी
तुलसी सिलावट की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया के दूसरे समर्थकों को भी उम्मीद है कि उनके गुरु को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उनके एक खास सहयोगी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि न केवल सिंधिया के लिए केंद्र में एक कैबिनेट बर्थ, हम बोर्ड और निगमों में होने वाली नियुक्तियों में भी हिस्सा पाने के लिए आशावादी हैं।

सब सिंधिया ही कर रहे तो मुख्यमंत्री शिवराज क्या… मीटिंग में उबल पड़े बीजेपी विधायक

वहीं, बीजेपी सूत्रों ने बताया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने चार कट्टर वफादारों के लिए बोर्ड और निगमों में कम से कम चार पद पाने की कोशिश में लगे हैं। वह ग्वालियर-चंबल, मालवा और मध्य एमपी क्षेत्रों के कुछ लोगों को कार्यसमिति में भी समायोजित करने के लिए तैयार हैं। वहीं, देर रात कार्यसमिति की जारी सूची में सिंधिया के लोगों को तवज्जो मिली है।

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर क्या है स्थिति, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया

दरअसल, केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया की एमपी यात्रा का महत्व है क्योंकि सूत्रों ने बताया है कि पीएम मोदी अपनी टीम में कम से कम छह से आठ नए मंत्रियों को शामिल कर सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया उनमें से एक पर प्रबल दावेदार हैं।

एमपी बीजेपी ने की प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिली जगह
भोपाल दौरे के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम शिवराज सिंह चौहान और आरएसएस के क्षेत्रीय प्रमुख दीपक विस्पुते से भी मिल सकते हैं। वहीं, ग्वालियर रवाना होने से पहले वह भोपाल में भूपेंद्र सिंह और गोपाल भार्गव समेत अन्य कैबिनेट मंत्रियों से मिल सकते हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News