सिंघू और टिकरी बॉर्डर सील, नई संसद के उद्घाटन से पहले खड़ा हुआ बखेड़ा

12
सिंघू और टिकरी बॉर्डर सील, नई संसद के उद्घाटन से पहले खड़ा हुआ बखेड़ा

सिंघू और टिकरी बॉर्डर सील, नई संसद के उद्घाटन से पहले खड़ा हुआ बखेड़ा

नई दिल्‍ली: नई संसद के उद्घाटन (New Parliament Inauguration) से ऐन पहले बखेड़ा खड़ा हो गया है। दिल्ली पुलिस ने सिंघू और टिकरी बॉर्डर को बड़े पत्थरों से सील (Singhu Tikri Border Sealed) कर दिया है। यह कदम रविवार को नई संसद पर महिला पंचायत (New Parliament Mahila Panchayat) के ऐलान के बाद उठाया गया है। कई राज्‍यों की खाप पंचायतों ने जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन को समर्थन करने के लिए कहा है। ये पहलवान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्‍ली के चारों तरफ से लोगों को एंट्री करने की अपील की है। किसानों को गाजियाबाद में सुबह 10 से 11 बजे ‘किसान क्रांति द्वार’ यूपी गेट पर जुटने के लिए कहा गया है। यही देखते हुए बॉर्डरों को सील किया गया है। नई संसद पर महिला पंचायत करने के ऐलान को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने ओल्‍ड बवाना में कंझावला चौक स्थित एक स्‍कूल में अस्‍थायी जेल बनाने का फैसला किया है।

नए संसद भवन के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी ने धर्मगुरुओं से लिया आशीर्वाद

र‍वि‍वार को पीएम मोदी करेंगे नई संसद का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नई संसद का उद्घाटन करने वाले हैं। उद्घाटन समारोह से ठीक पहले पहलवानों के प्रदर्शन का मामला गरम हो गया है। नई संसद के उद्घाटन वाले द‍िन महिला सम्‍मान महापंचायत बुलाई गई है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि देशभर से महिलाओं के साथ पुरुष भी दिल्ली की नई संसद पर आ रहे हैं। पहलवानों के समर्थन में नई संसद का देशभर की महिलाएं घेराव करेंगी।

नए संसद के उद्घाटन पर क्‍यों मांगी गई है टेम्‍परेरी जेल बनाने की मंजूरी? पहलवानों के प्रदर्शन से कनेक्‍शन
सिंघू और टिकरी बॉर्डर को पत्‍थरों से क‍िया गया है सील
इसे देखते हुए शनिवार को दिल्ली पुलिस ने सिंघू और टिकरी बॉर्डर को बड़े पत्थरों के साथ सील किया। ओलिंपिक पदक विजेता विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक समेत देश के कई चोटी के पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इन्होंने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग सहित सात महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बृजभूषण भारतीय कुश्‍ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष हैं। पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।

navbharat times -बृजभूषण अगर नई संसद के उद्घाटन में भाग लेते हैं तो… विनेश फोगाट ने जाहिर की आशंका
इसके पहले दिल्‍ली पुलिस ने अंदेशा जताया था कि हरियाणा बॉर्डर से बड़ी संख्‍या में लोग राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं। इससे कानून-व्‍यवस्‍था को कायम रखना मुश्किल हो सकता है। सिंघू बॉर्डर से भी लोगों के राजधानी में प्रवेश करने की आशंका है। इस बाबत पुलिस डिप्‍टी कमिश्‍नर से ओल्‍ड बवाना के कंझावला स्थित एमसी प्राइमरी गर्ल्‍स स्‍कूल में टेम्‍परेरी जेल बनाने की अनुमति मांगी गई थी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News