सावधान! धड़ल्ले से जारी है ‘काले तेल’ का खेल, भारत से लेकर नेपाल तक एक्टिव है गैंग

16
सावधान! धड़ल्ले से जारी है ‘काले तेल’ का खेल, भारत से लेकर नेपाल तक एक्टिव है गैंग

सावधान! धड़ल्ले से जारी है ‘काले तेल’ का खेल, भारत से लेकर नेपाल तक एक्टिव है गैंग

Sitamarhi Fake Mobil: बिहार के सीतामढ़ी में नकली मोबिल की खरीद-बिक्री का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस मामले में सप्लायर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, ये लोग नकली मेबिल की सप्लाई नेपाल तक करते थे। पुलिस ने इनके पास से 38 बोतल नकली मोबिल जब्त किया है।

 

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिला के नेपाल बॉर्डर से सटे बेला थाना क्षेत्र में सोमवार को नकली मोबिल की खरीद-बिक्री का भंडाफोड़ हुआ है। कंपनी के प्रतिनिधि ने खुद नकली मोबिल पकड़ा है। प्रतिनिधि के होश तब उड़ गए, जब यह जानकारी मिली कि नेपाल में सबसे अधिक नकली मोबिल को खपाया जाता है। इस मामले में पुलिस ने दो विक्रेता और एक सप्लायर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दी। बताया गया है कि हाल के महीनों में एक कंपनी की मोबिल की बिक्री में गिरावट आई है। इसके पीछे के कारणों का कंपनी को पता नहीं चल रहा था। इस सच का पता लगाने के लिए दिल्ली से उक्त कंपनी के प्रतिनिधि राजू सक्सेना सीतामढ़ी जिले में भ्रमण कर सर्वे कर रहे थे। इसी दौरान वे इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित बेला थाना क्षेत्र में पहुंचे। सर्वे के दौरान में उन्हें नकली मोबिल की बिक्री की खबर मिली। बिना समय गवाएं राजू सक्सेना ने पुलिस की मदद से बेला में एक बाइक रिपेयरिंग दुकान पर छापेमारी की। वहां से चार डब्बा नकली मोबाइल जब्त किया गया। साथ ही मिस्त्री जय किशोर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। यह इसी थाना क्षेत्र के कन्हवां गांव का है।

यहां से जब्त हुआ छह बोतल मोबिल

वहां के बाद पुलिस के साथ कंपनी के प्रतिनिधि चौरसिया ऑटो पार्ट्स की दुकान पर पहुंचे। जहां से छापेमारी में छह बोतल नकली मोबिल जब्त किया गया। विक्रेता सीताशरण राउत को गिरफ्तार कर लिया गया। वह बेला मच्छपकौनी गांव का है। पूछताछ में दोनों विक्रेताओं ने बताया कि बेला का जगदीश नामक व्यक्ति कंपनी का नकली मोबिल की सप्लाई करता है। इसके बाद बेला मच्छपकौनी गांव स्थित जगदीश के घर छापेमारी की गई और वहां 28 बोतल नकली मोबिल जब्त किया गया। इसके साथ ही सप्लायर जगदीश भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

नेपाल में नकली मोबिल पर अधिक मुनाफा

तीनों से पूछताछ में कंपनी के प्रतिनिधि और पुलिस को पता चला कि सप्लायर द्वारा सबसे अधिक नेपाल में नकली मोबिल की सप्लाई की जाती रही है। एक दुकानदार ने बताया कि कंपनी का असली मोबिल बेचने में मात्र 20 रुपया का बचत होता है, जबकि नेपाल में नकली मोबिल कंपनी के दाम में बिक जाता है। इसको लेकर कंपनी के प्रतिनिधि करोल बाग नई दिल्ली निवासी राजू सक्सेना ने बेला थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News