सनी देओल ने गुरुद्वारे में अमीषा पटेल को Kiss करके लगाया गले, भड़के सिखों ने की एक्शन की मांग

21
सनी देओल ने गुरुद्वारे में अमीषा पटेल को Kiss करके लगाया गले, भड़के सिखों ने की एक्शन की मांग

सनी देओल ने गुरुद्वारे में अमीषा पटेल को Kiss करके लगाया गले, भड़के सिखों ने की एक्शन की मांग

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ इस शुक्रवार 22 साल बाद थिएटर्स में दोबारा रिलीज हो रही है। वहीं ‘गदर 2’ इस साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्म विवादों में फंस गई है। ‘गदर 2’ के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने एतराज जताया है। समिति का कहना है कि सनी देओल ने गुरुद्वारे की मर्यादा का उल्लंघन किया है। समिति ने अब सनी देओल के साथ-साथ फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग की है। पूरा मामला क्या है, आइए विस्तार से बताते हैं।

दरअसल Gadar 2 की टीम ने हाल ही Ameesha Patel और Sunny Deol के बीच कुछ रोमांटिक सीन पंचकुला स्थित एक गुरुद्वारे के अंदर शूट किए। इस सीन को ‘आपत्तिजनक’ बताया गया है। इस रोमांटिक सीन के अलावा एक और सीन पर विवाद हुआ है, जिसमें गैर-सिख युवाओं को निहंग सिंह के कपड़े पहनाए गए हैं, और वो गतका कर रहे हैं। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के सचिव के मुताबिक, यह गलत है।

क्या है पूरा मामला?

‘गदर 2’ के जिस सीन पर बवाल हो रहा है, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सनी देओल और अमीषा पटेल गुरुद्वारे के अंदर बाहों में बाहें डाले नजर आ रहे हैं। फिर दोनों एक-दूसरे को किस करते हैं और गले लगा लेते हैं। इसी पर बवाल मच गया है। SGPC के सचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल के मुताबिक, अगर किसी फिल्म या किसी अन्य चीज की शूटिंग गुरुद्वारे में की जाती है, तो उसे गुरुद्वारे की मर्यादा में ही रहकर शूट किया जाता है। लेकिन ‘गदर 2’ के लिए सनी देओल और टीम ने मर्यादा का उल्लंघन किया। सनी देओल और अमीषा पटेल के सीन को भी ‘आपत्तिजनक’ बताया गया।
navbharat times -Gadar 2 Movie: ‘गदर 2’ की शूटिंग पूरी होते ही खुशी से झूमी टीम, ‘मैं निकला गड्डी लेके’ पर किया धमाकेदार डांस

सिख समुदाय में भारी गुस्सा

पंचकुला में स्थित गुरुद्वारा श्री कुहनी साहिब के मैनेजमेंट ने इस मुद्दे पर विस्तार से बात की। गुरुद्वारे के प्रबंधक सतबीर सिंह और सचिव शिव कंवर सिंह संधू ने गुरुद्वारे में ‘गदर 2’ शूटिंग को लेकर कहा कि फिल्म की शूटिंग के लिए टीम यहां आई थी और सेवा भाव से उनका स्वागत किया गया। लेकिन इसी बीच एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें सनी देओल और अमीषा पटेल ‘आपत्तिजनक’ हरकत करते देखे गए। इससे गुरुद्वारा मैनेजमेंट और सिख समुदाय में काफी गुस्सा है।

gadar 2 shoot

navbharat times -Ameesha Patel Gadar: अमीषा पटेल नहीं थीं ‘गदर’ के लिए पहली पसंद, 400 ऑडिशन्स लेने के बाद ऐसे मिली थी सकीना

अब ‘गदर 2’ के खिलाफ लीगल एक्शन!

प्रबंधन ने आगे कहा कि ‘गदर 2’ की शूटिंग को लेकर फिल्म की टीम की कोई गलत मंशा नहीं थी। मेकर्स ने गुरुद्वारे के प्रबंधन से संपर्क किया था, और बैसाखी वाले सीक्वेंस को शूट करने की परमिशन मांगी थी। लेकिन मैनेजमेंट का दावा था कि शूटिंग के दौरान फिल्म के लीड एक्टर्स, यानी अमीषा पटेल और सनी देओल ने एक-दूसरे को किस किया और गले लगाया। मैनेजमेंट के मुताबिक, यह अचानक हुआ और उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। मैनेजमेंट ने कहा कि वो सीन आपत्तिजनक हैं और अब वह कानूनी एक्शन लेने पर विचार कर रहा है। मालूम हो कि पंचकुला के गुरुद्वारे में इस सीक्वेंस की शूटिंग 30 मई को हुई थी।

gadar 2 poster

navbharat times -Gadar 2: सनी देओल-अमीषा पटेल का ‘गदर 2’ के सेट से वीडियो वायरल, सकीना और तारा को साथ देख फैन्स हुए गदगद

Gadar 2: ‘गदर 2’ के लिए सनी देओल-अमीषा पटेल का इंटरव्यू

11 अगस्त को रिलीज होगी ‘गदर 2’

‘गदर 2’ में सनी देओल और अमीषा पटेल के अलावा सिमरत कौर, उत्कर्ष शर्मा, मनीष वाधवा, लव सिन्हा और गौरव चोपड़ा नजर आएंगे। फिल्म में तारा और सकीना के बेटे चरणजीत की कहानी दिखाई जाएगी।