श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, भारत में होने वाले विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

0
श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, भारत में होने वाले विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई


श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, भारत में होने वाले विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

हरारे: आईसीसी वनडे विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स राउंड में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत में इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप के क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। विश्व कप के क्वालीफायर मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन शानदार और उसने सुपर सिक्स में अपने इस खेल को निरंतर जारी रखा।सुपर सिक्स मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.5 ओवर में सिर्फ 165 रन बनाकर सिमट गई। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 33.1 ओवर में सिर्फ 1 विकेट गंवाकर 169 रन बना लिए और मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया।

तिक्षाणा और मधुशंका रहे जीत के हीरो

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस जीत में श्रीलंका के लिए महेश तिक्षाणा और दिलशान मधुशंका हीरो रहे। श्रीलंका के लिए इन दोनों ही खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में कुल 7 विकेट अपने नाम किए। महेश तिक्षणा ने 8.2 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन खर्च कर 4 विकेट लिए जबकि मधुशंका के खाते में तीन विकेट आया। वहीं माथिसा पाथिराना के नाम दो विकेट रहा जबकि कप्तान शनाका ने एक विकेट झटके।

श्रीलंका के इस बेहतरीन गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के बैटिंग लाइन अप को बिल्कुल भी संभलने का मौका नहीं मिला। जिम्बाब्वे ने सिर्फ दो रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाया। 127 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक सीन विलियम्स ने 56 रनों की पारी खेली। विलियम्स की यह लगातार तीसरी बार 50 या इससे अधिक रनों की पारी थी।

सीन विलियम्स के अलावा सिकंदर रजा ने 31 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज अपने लय में नजर नहीं आए जिसके कारण टीम का 165 रन के स्कोर पर सिमट गई है।

श्रीलंका के लिए निशंका ने जड़ा शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में पाथुम निशंका ने बेहतरीन 101 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 102 गेंदों का सामना करते हुए 14 बेहतरीन चौका लगाया। वहीं दिमुथ करुणारत्ने ने 56 गेंद में 30 रन बनाए जबकि कुशल मेंडिस 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

ODI World Cup Opinion: कभी न भरने वाली पैसों की भूख और बेपरवाह खिलाड़ी, विवियन रिचर्ड्स की विंडीज की बर्बादी का आलम तो देखिए
Navbharat Times -West Indies Cricket: विश्व कप से वेस्टइंडीज के बाहर होने पर सहवाग ने सबको लपेट लिया, भारतीय क्रिकेटरों में निराशा
Navbharat Times -इयान बिशप ने वेस्टइंडीज की एक नहीं 10 गलतियां बता दी, पिछले एक दशक में यूं खोखला हो गई टीम
Navbharat Times -मुंह में सिगार और सुंदरी से बॉडी मसाज, इधर वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप से बाहर उधर अय्याशी कर रहे क्रिस गेल



Source link