वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने पटना से दूर मुजफ्फरपुर में क्यों मनाया जन्मदिन, पढ़िए दिलचस्प कयास

8
वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने पटना से दूर मुजफ्फरपुर में क्यों मनाया जन्मदिन, पढ़िए दिलचस्प कयास

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी ने पटना से दूर मुजफ्फरपुर में क्यों मनाया जन्मदिन, पढ़िए दिलचस्प कयास


ऐप पर पढ़ें

वीआईपी चीफ और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को अपना 42वां जन्मदिन मुजफ्फरपुर में मनाया। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सहनी को बधाई देने पहुंचे। सहनी ने अपने 42वें जन्मदिन पर 42 केक काटे और जन्मदिन मनाया।

मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ेंगे सहनी?

पटना से दूर मुजफ्फपुर में बर्थडे बनाने को लेकर चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है। सहनी के मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ने बातें भी जोर पकड़ रही हैं। मुकेश सहनी लगातार मुजफ्फरपुर का दौरा कर रहे हैं। और यही कारण है कि अब कयास लगने लगे हैं कि वो लोकसभा चुनाव मुजफ्फरपुर से लड़ सकते हैं। इन चर्चाओं के बीच हालांकि सहनी ने कहा कि राजनीतिक पार्टी है, तो चुनाव तो जरूर लडूंगा। लेकिन उनकी मंजिल चुनाव लड़कर सिर्फ सांसद, विधायक बनना नहीं है। 

लीडर बनना है, लोडर नहीं- सहनी

इस मौके पर सहनी ने कहा कि उनका मकसद लीडर बनना नहीं बल्कि लोडर बनना है। उन्होंने कहा कि वे लोगों की भलाई करने के लिए राजनीति में आए हैं। उनकी इच्छा लालू प्रसाद, मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार जैसा लीडर बनने की है, लोडर बनने की कभी नहीं है। जन्मदिन के मौके पर सहनी ने कहा कि हमारा एजेंडा चुनाव लड़ना और टिकट पाना नहीं है। हमारी प्राथमिकता निषादों को आरक्षण दिलवाना है। जिसके  लिए अभी भी संघर्ष जारी है। सबसे पहले निषादों ने हमें नेता और अपना भाई माना और आज सभी वर्ग और जाति के लोग नेता मान रहे हैं। 

चिराग पासवान-तेजस्वी पर साधा निशाना

वीआईपी प्रमुख ने कहा कि सत्ता में पहुंचकर ही लोगों की भलाई की जा सकती है। उन्होंने इशारों-इशारों में चिराग पासवान और तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि एक हीरो बनने गए थे और असफल होकर आए हैं। जबकि दूसरे खिलाड़ी बनने गए और असफल हो कर आए। मैं मुबंई मजदूर बनने गया और आपके प्यार से हीरो बनकर लौटा।  आज वीआईपी से बड़ी संख्या में लोग जुड रहे हैं और यही इस पार्टी की सफलता है। सहनी ने लोगों को जन्मदिन के मौके पर बधाई देने के लिए आभार जताते हुए कहा कि ईश्वर से लंबी आयु के लिए दुआ तो कर ही ली है, लेकिन दुआ करें कि हम जिस संघर्ष के रास्ते पर चल रहे हैं, उससे भटके नहीं और संघर्ष के लिए ऊर्जावान रहें। 

सहनी को पहनाया चांदी का मुकुट

इस मौके पर मुकेश सहनी को चांदी का मुकुट पहनाया गया। वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने उन्हें फूलन देवी की तस्वीर भेंट की और जन्मदिन की शुभकामना दी। सहनी के जन्मदिन समारोह में दिल्ली कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी बी के सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बालगोविंद बिन्द, राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, राजीव मिश्रा, निलाभ कुमार, चंदन सहनी सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News