विद्युत विभाग के चार कर्मचारियों ने किया ढाई करोड़ का गबन, जांच में जुटी पुलिस

127


विद्युत विभाग के चार कर्मचारियों ने किया ढाई करोड़ का गबन, जांच में जुटी पुलिस

– टीजी-2 के चार कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज
– वसूली की रकम राजस्व में जमा न करके डकार गए विद्युतकर्मी

NEWS 4 SOCIAL
महोबा. जिले के विद्युत विभाग में 2 करोड़ 41लाख 2 हजार 345 रुपए का गबन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पिछले 3 माह से कबरई विद्युत उपखंड में उपभोक्ताओं से वसूली गई रकम विभाग के ही 4 कैशियर घोटाला करके डकार गए हैं। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता पूरन लाल कुशवाहा ने टीजी-2 के चार कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

जनपद के कबरई विद्युत उपखण्ड में करोड़ों के घोटाले के बाद विद्युत विभाग में हड़कम्प मच गया है। विद्युत विभाग के टीजी-2 कैशियर आशीष गुप्ता, अजीत कुमार, दौलत राम, राम कुमार वर्मा पर वसूली की रकम राजस्व में जमा न करके हड़पने का आरोप है। इन लोगों द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं से वसूली का 2 करोड़ 41 लाख 2345 रुपए को राजस्व में जमा नहीं किया गया है।

विद्युत विभाग के हेड कैशियर राजस्व रोबिन की सूचना पर सहायक अभियंता पुरनलाल कुशवाहा ने पुलिस को लिखित तहरीर दी है। उनका आरोप है कि 25 सितम्बर 2020 से 22 जनवरी 2021 तक की विद्युत उपभोक्ताओं से वसूली का पैसा केशियरों द्वारा वसूली जमा नहीं किया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें – पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने किया हंगामा, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन







Source link