वनडे में फिसड्डी, T-20 का महाबली, तूफानी पारी के बावजूद WC में क्यों कमजोर है सूर्यकुमार यादव की दावेदारी?

6
वनडे में फिसड्डी, T-20 का महाबली, तूफानी पारी के बावजूद WC में क्यों कमजोर है सूर्यकुमार यादव की दावेदारी?


वनडे में फिसड्डी, T-20 का महाबली, तूफानी पारी के बावजूद WC में क्यों कमजोर है सूर्यकुमार यादव की दावेदारी?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में तूफानी पारी खेली है। उनकी इस विस्फोटक पारी के चलते ही भारत करो या मरो के मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से धूल चटाने में सफल रहा। सूर्य ने 44 गेंदों का सामना कर 83 रन की आतिशी पारी खेली। उन्होंने 188 के गजब स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए।

यादव ने सबको प्रभावित करने के साथ-साथ अपनी इस पारी से हर किसी का दिल भी जीता। लेकिन इसके बावजूद वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए सूर्यकुमार थोड़ा पीछे हैं। सूर्यकुमार यादव टी20 के महाबली या कहे बादशाह हैं। लेकिन जब बात वनडे फॉर्मेट की आती है तो वह थोड़े क्या काफी फींके नजर आते हैं। यह हम नहीं बोल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव के वनडे में आंकड़ें इस बात की चीख-चीखकर गवाही दे रहे हैं।

वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने 2021 में वनडे क्रिकेट में पैर रखा था। जब से अब तक उन्होंने भारत के लिए कुल 26 मुकाबले खेले हैं। 26 वनडे में सूर्या ने 24.3 की निराशाजनक औसत से 511 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक वनडे में देखने को मिले हैं। 2023 में तो यादव का बल्ला वनडे में और भी ज्यादा खामोश रहा है। 2023 में सूर्य ने खेले गए 10 वनडे मैचों में 14 की एवरेज से सिर्फ 127 रन बनाए हैं। हालांकि इसके बावजूद कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा,टीम मैनेजमेंट हर कोई खिलाड़ी को वनडे में बैक कर रहा है।

IND vs WI: टीम इंडिया की जीत में चमका ‘सूर्य’, तिलक वर्मा ने भी दिखाई गर्मी

सूर्या को टीम मैनेजमेंट ने वनडे के लिए दी खास सलाह

कोच राहुल और कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार यादव को वनडे में बेहतर करने के लिए खास सलाह दी है। वो चाहते हैं कि कम से कम सूर्य जब बल्लेबाजी करने वनडे में जाए तो 45-50 गेंद खेलें। सूर्यकुमार यादव ने खुद इस बात का खुलासा किया।

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के बाद कह सूर्यकुमार ने कहा,‘रोहित और राहुल सर ने मुझे कहा कि इस प्रारूप में मैं ज्यादा नहीं खेलता हूं तो आपको इसमें ज्यादा खेलना चाहिए और इसके बारे में सोचना चाहिए। अगर आप अंतिम 10-15 ओवर में बल्लेबाजी कर रहे हो तो सोचो कि आप टीम के लिए क्या कर सकते हो। हम तुमसे सिर्फ यही चाहते हैं कि 45-50 गेंद खेलो, अगर आपको 15-18 ओवर तक बल्लेबाजी करने को मिल रहा है तो अपना नैसर्गिक खेल खेलो। अब यह मेरे हाथ में है कि इस जिम्मेदारी को मौके में कैसे तब्दील करूं।’
WI vs IND: ODI में टायं-टायं फिस हैं सूर्यकुमार यादव… खुद किया स्वीकार, कहा, ‘इसे मानने में कैसी शर्म’Navbharat Times -IND vs WI: लौट आया है सूर्या का तूफान, तिलक ने दिखाया क्यों हैं वह खास, तीसरे टी20 में जानें क्या रहा खासNavbharat Times -WI vs IND: भारत ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज की निकाली हवा, 200 रन से जीता मैच, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा



Source link