लुधियाना लूट केस: 7.14 करोड़ बरामद, कहां गया बाकी पैसा? जमीन खा गई या आसमान निगल गया, उठ रहे सवाल

1
लुधियाना लूट केस: 7.14 करोड़ बरामद, कहां गया बाकी पैसा? जमीन खा गई या आसमान निगल गया, उठ रहे सवाल

लुधियाना लूट केस: 7.14 करोड़ बरामद, कहां गया बाकी पैसा? जमीन खा गई या आसमान निगल गया, उठ रहे सवाल

डाकू हसीना और उसके पति को पकड़ने के लिए लुधियाना पुलिस ने ऑपरेशन चलाया गया था। हेमकुंड साहिब में बहुत अधिक भीड़ होती है। ऐसे में आरोपियों को पकड़ना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी। पुलिस ने बताया कि डाकू हसीना और उसके पति पर हमारी पूरी नजर थी। हमने इंसानियक के नाते डाकू हसीना और उसके पति को माथा टेकने का मौका दिया।

 

लुधियाना लूट केस
लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में हुई 8.49 करोड़ की लूट में पुलिस मोना उर्फ डाकू हसीना समेत अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस इस मामले में लूट के 7.14 करोड़ की रिकवरी भी कर चुकी है। लेकिन बाकी के 1.35 करोड़ कहां है इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान भी आरोपियों ने इसके राज नहीं खोले हैं।पुलिस को दी शिकायत में सीएमएस कंपनी के मैनेजर ने 8.49 करोड़ की लूट का दावा किया था। अब इस मामले में गठित एसआईटी सीएमएस कंपनी के अधिकारियों से कुल राशि 8.49 करोड़ का हिसाब पूछ रही है। कंपनी का दावा है कि अभी पूरे पैसे रिकवर नहीं हुए हैं। वहीं पुलिस को शक है कि लूटे गए पैसे 8.49 करोड़ रुपए से कम हैं। इसको लेकर बीते गुरुवार को SIT ने CMS कैश कंपनी के अधिकारियों से करीब ढाई घंटे पूछताछ की।
navbharat times -पकड़ी गई लुधियाना लूट केस की मास्टरमाइंड ‘डाकू हसीना’, पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से पति सहित किया गिरफ्तार
CMS कंपनी के अधिकारी बयान पर कायम
सीएमएस कंपनी के अधिकारी अपने बयान पर कायम है। उनका कहना है कि उनके कार्यालय से 8.49 करोड़ रुपए लूटे गए थे। उन्होंने इस संबंध में एक लिखित बयान भी दिया था। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरों से की गई पूछताछ में पता चला है कि 8.49 करोड़ रुपए लूटी गई रकम नहीं है। पुलिस को शक है कि कुछ पैसा आरोपियों ने भागने के दौरान खर्च किए होंगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
navbharat times -Ludhiana Loot Case: 5 करोड़ कैश बरामद, 5 लुटेरे गिरफ्तार… मास्टरमाइंड डाकू हसीना अभी भी फरार

डाकू हसीना

ऐसे पकड़ी गई थी डाकू हसीना
पंजाब पुलिस ने डाकू हसीना को उत्तराखंड के हेमकुंड साहिब से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने डाकू हसीना के कई साथियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन वो फरार थी। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया था। पुलिस को उसकी लोकेशन हेमकुंड साहिब के आसपास की मिली थी। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए प्लान बनाया। पुलिस ने इस धार्मिक स्थल के बाहर मैंगो जूस (फ्रूटी) का लंगर लगाया था। इस लंगर में जैसे ही डाकू हसीना और उसका पति मैंगो जूस लेने आए पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News