लुटेरी दुल्‍हन : दूल्‍हे के पैसों से की खरीददारी, फिर मां के साथ हो गई फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

69

लुटेरी दुल्‍हन : दूल्‍हे के पैसों से की खरीददारी, फिर मां के साथ हो गई फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हाइलाइट्स

  • इंदौर पुलिस ने लुटेरी दुल्‍हन को किया गिरफ्तार
  • शादी का झांसा देकर लाखों रुपयों की ठगी
  • कई युवकों को अपने जाल में फंसा चुकी है ये दुल्‍हन
  • पहले पति पर भरण-पोषण का केस दर्ज कराने की थी तैयारी

इंदौर

इंदौर पुलिस ने शादी का झांसा देकर ठगी कर फरार होने वाली लुटेरी दुल्‍हन और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, परदेशीपुरा पुलिस थाने में 3 महीने पहले एक युवक ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक युवती ने शादी का झांसा देकर 74 हजार रुपये और मंगलसूत्र हड़प लिया है।

मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी दुल्‍हन के घर की तलाशी ली, तो वहां न्यायालय के कुछ दस्तावेज भी मिले थे। जिससे पुलिस को यह संभावनाएं लग रही है कि आरोपी इसके पहले भी कई युवकों को अपने जाल में फंसा चुकी है। दरअसल, ये दस्तावेज लुटेरी दुल्हन ने अपने पुराने पति से भरण-पोषण वसूलने के लिए तैयार करवाए थे।

Indore News: शादीशुदा महिला से शादी के 15 दिन बाद पति ने बीच सड़क पर चाकुओं से गोद डाला, कहा- वो मुझ पर शक करती थी

परदेशीपुरा टीआई पंकज द्विवेदी ने बताया की फरियादी चंदू पिता आनंद राव निवासी जीवन की फेल की शिकायत पर आरोपी महेंद्र, पूजा और लक्ष्मी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं इनके साथी अशोक की तलाश जारी है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पूजा, लुटेरी दुल्हन है और लक्ष्मी उसकी मां है। चंदू और पूजा कुछ महीने पहले आसपास ही रहते थे। चंदू की शादी नहीं हुई थी। आरोपी मां-बेटी ने उसे झांसे में लिया और शादी के बहाने 74 हजार रुपए ठग लिए। इतना ही नहीं कपड़ों की खरीदी करने के नाम पर राजवाड़ा के एक मॉल में ले गए, वहां पर मंगलसूत्र भी ले लिया और फिर गायब हो गए।
navbharat times -शादी की वेबसाइट पर झांसा देकर लेता था पर्सनल फोटो, महिलाओं से उगाही करने वाला अरेस्ट

वहीं चंदू ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी। जहां एक आरोपी चंदू को नजर आया तो वह उसे पकड़ कर परदेशीपुरा थाने ले आया, जिसके बाद पूरे मामले की जांच हुई और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ।

navbharat times -अश्‍लील विडियो बनाकर ब्‍लैकमेलिंग… तंग आकर दो बच्‍चों की मां ने दी जान, राष्‍ट्रपति से शिकायत पर 6 महीने बाद जागी दिल्‍ली पुलिस

इधर, पुलिस ने आरोपी मां-बेटी को पकड़ा और उनके घर की तलाशी ली तो यह पता लगा कि उन्होंने पहले भी एक युवक को इसी तरह ठगा है। इतना ही नहीं इंदौर में एक अन्य युवक से भी शादी की और उसके खिलाफ अब न्यायालय में भरण-पोषण का केस दर्ज करने की भी तैयारी कर रहे थे। आरोपी मां-बेटी ने कईयों को अपना शिकार बनाया है। फिलहाल पुलिस ने पीड़ितों को आगे आकर उनके खिलाफ शिकायत करने को कहा है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News