लालू यादव पुराने फॉर्म में लौटे, ऑपरेशन के बाद पहली पीसी में मोदी-बीजेपी को चुटीले अंदाज से लपेटा

2
लालू यादव पुराने फॉर्म में लौटे, ऑपरेशन के बाद पहली पीसी में मोदी-बीजेपी को चुटीले अंदाज से लपेटा

लालू यादव पुराने फॉर्म में लौटे, ऑपरेशन के बाद पहली पीसी में मोदी-बीजेपी को चुटीले अंदाज से लपेटा

Lalu Yadav PC Speech: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पुराने फॉर्म में लौट चुके हैं। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अब वे पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। ऑपरेशन के बाद पहली बार शुक्रवार को उन्होंने पटना में विपक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से खुलकर बातचीत की। लालू ने अपने चुटीले अंदाज में ही पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को लपेटा, तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शादी करने से लेकर दाढ़ी न बढ़ाने की सलाह भी दे दी। पिछले साल दिसंबर में हुए किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव की यह पहली पीसी थी। आखिरी बार उन्होंने चार महीने पहले पूर्णिया में महागठबंधन की रैली को संबोधित किया था, उसमें भी वे कुछ देर के लिए सिर्फ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे।

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शुक्रवार को हुई देशभर के तमाम विपक्षी दलों की बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। आरजेडी सुप्रीमो ने सबसे आखिर में पीसी को संबोधित किया। मगर उनका संबोधन सबसे मजेदार और प्रभावी रहा। लालू यादव महीनों बाद अपने पुराने फॉर्म में दिखे। बोलना शुरू करते ही उन्होंने सबसे पहले कहा कि बहुत दिनों बाद आपके सामने आए हैं, अब हम पूरी तरह फिट हैं। 

लालू का चुटीले अंदाज में मोदी पर हमला

लालू यादव ने पहले की तरह अपने चुटीले अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अमेरिका जाकर चंदन की लकड़ी बांट रहे हैं। ये वो ही देश है जिसने गुजरात दंगे के बाद मोदी-शाह को आने से मना कर दिया था। आज भार टूट की कगार पर खड़ा है। भिंडी 60 रुपये किलो हो गई है। आटा, दाल, चावल के दाम बढ़ गए हैं। बेरोजगारी चरम पर है।  

पटना में मंथन पूरा, शिमला में अगली बैठक, जानिए विपक्षी मीटिंग में क्या-क्या हुआ

‘हनुमानजी ने बीजेपी वालों को गदा मार दिया’

लालू यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि ये लोग हिंदू-मुस्लिम का नारा देकर, हनुमानजी के नाम पर चुनाव लड़ते हैं। कर्नाटक में हनुमानजी ने गदा मार दिया और राहुल गांधी की पार्टी (कांग्रेस) जीत गई। हनुमानजी हम लोगों के साथ हो गए। उन्होंने कहा कि बीजेपी का जाना तय है, मोदी का बहुत बुरा हाल होने वाला है।

राहुल गांधी की शादी की बात छेड़ी, दाढ़ी न बढ़ाने की सलाह दी

विपक्षी नेताओं की पीसी में लालू यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शादी की बात छेड़कर माहौल को मजेदार कर दिया। लालू ने राहुल से कहा कि अभी समय बचा है, उन्हें ब्याह कर लेना चाहिए। उनकी मम्मी (सोनिया गांधी) ने भी कहा था कि राहुल उनकी बात नहीं मानता है, शादी करवाइए। हमारी बात नहीं मानी और शादी नहीं किए। आप शादी करिए, हम बाराती चलेंगे। लालू ने राहुल से कहा कि इन दिनों उन्होंने अच्छा काम किया है। भारत दर्शन कर लिए। अडानी के मामले में लोकसभा में भी अच्छा काम किया। घूमने लगे तो दाढ़ी बढ़ा लिए। अब और मत बढ़ाइएगा। नहीं तो नीचे आने लगेगा। नरेंद्र मोदी भी पता नहीं दाढ़ी पूरा क्यों नहीं छिलवाते हैं।

शादी करिए, दाढ़ी मत बढ़ाइए, हम लोग बारात चलेंगे : राहुल गांधी से बोले लालू यादव 

महीनों बाद लौटा लालू का पुराना अंदाज

लालू यादव का बीते दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। ऑपरेशन के बाद कुछ समय उन्होंने सिंगापुर में ही बिताया। फिर भारत लौटे तो अधिकांश टाइम दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर रहे। दिल्ली में रहकर ही उन्होंने स्वास्थ्य लाभ लिया। ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों की सलाह पर लालू ने सार्वजनिक मंचों से दूरी बनाए रखी। हालांकि, 25 फरवरी को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में महागठबंधन की रैली हुई तो, लालू यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छोटा सा भाषण दिया। 

उस समय लालू ने भले ही अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों की इच्छा पर रैली को संबोधित किया, लेकिन वो उनका वो पुराना अंदाज नहीं नजर आया। मगर, जब 23 जून को पटना में लालू ने पीसी की तो, वही फॉर्म लौट गया। लालू को उसी पुराने अंदाज में देखकर उनके समर्थक खुश हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में लालू राजनीतिक रूप से पूरी तरह सक्रिय हो जाएंगे और आरजेडी-महागठबंधन रैलियों में भाषण भी देंगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News