लखनऊ से गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंची सफेद बाघिन गीता | UP Top News Short News | Patrika News

112

लखनऊ से गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंची सफेद बाघिन गीता | UP Top News Short News | Patrika News

दो आम के लिए हत्या गोरखपुर. गोरखपुर के गुलरिहा थानाक्षेत्र के जौनपुर गांव में सिर्फ दो आम के लिए पिता और भाई ने मिलकर एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। जौनपुर निवासी रामरतन की पत्नी किरन के मुताबिक रविवार को साझे के एक पेड़ से आम तोड़कर आपस में बांटा गया था। इसके बाद शाम को लगभग पांच बजे पेड़ पर बचे दो आम किरन के पति रामरतन ने तोड़ लिए। इसे लेकर पहले दोनों पक्षों में गाली गलौज हुई। फिर पिता मोहित और भाई सुरेंद्र ने मिलकर रामरतन को बुरी तरह पीट दिया।

यह भी पढ़ें – मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार की अपील, अमन-शांति और मोहब्बत भारत की पहचान, इसे बनाए रखें शादी समारोह में गई लड़की से सामूहिक दुष्कर्म बहराइच. खैरीघाट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 13 वर्षीय किशोरी अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने गई थी। वह शादी समारोह से ही शौच के लिए निकली। आरोप है कि इसी दौरान तीन लोगों ने पीछा किया और सूनसान इलाका पाते ही किशोरी को पकड़ लिया। आरोप है कि दो युवकों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और तीसरे युवक ने छेड़छाड़ की। किसी तरह पीड़िता युवकों से चंगुल से छूटकर वहां से निकली। खैरीघाट थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

दो भाइयों में जमीन के लिए चले डंडे सुल्तानपुर. जिले में जमीन को लेकर दो भाईयों का परिवार आमने-सामने है और जमकर लाठियां चल रही हैं। मामला कूरेभार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सराय गोकुल नंदापुर गांव का है। गांव निवासी निवासी वाजिद अली , शमशेर अली और वारिस अली तीनो भाई हैं। वाजिद अली अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। शमशेर व वारिस अली भी दिल्ली में नौकरी करता है। भाइयों के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर पहले तू तू मैं-मैं शुरू हुई हुई। देखते ही देखते दोनो परिवारों के बीच लाठी-डंडे चलने लगे। जिसमें वाजिद अली की पत्नी कमरुल निशा व उनकी भांजी तबस्सुम नीसा, फूलजहां, ताहिरा और कलीम अली घायल हो गये। घायल अवस्था मे सभी घायल कूरेभार थाने पहुंचे। पुलिस ने थाने से सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस ने Supriya Shrinate को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, पार्टी में इस पद की संभालेंगी कमान सत्यनारायण की कथा के दौरान गैस रिसाव बाराबंकी. रामनगर के निवासी अश्वनी कुमार तिवारी उर्फ कल्लू की पुत्री शैव्या का मंगलवार को विवाह है। विवाह से एक दिन पहले सोमवार की रात करीब 8 बजे घर में सत्यनारायण की कथा चल रही थी। इसी दौरान घर में ही रखे रसोई गैस सिलेंडर का पाइप चूल्हे से निकल गया। जब तक लोग समझ पाते तब तक काफी गैस रिसाव हो चुका था। दरअसल, रामनगर के निवासी अश्वनी कुमार तिवारी उर्फ कल्लू की पुत्री शैव्या का मंगलवार को विवाह था। विवाह से एक दिन पहले सोमवार की रात करीब 8 बजे घर में सत्यनारायण की कथा चल रही थी। इसी दौरान घर में ही रखे रसोई गैस सिलेंडर का पाइप चूल्हे से निकल गया। जब तक लोग समझ पाते तब तक काफी गैस रिसाव हो चुका था।

गंगा नदी के सिक्स लेन पुल पर दिसंबर 2023 से आवागमन शुरू लखनऊ. प्रयागराज में गंगा नदी पर मंडल का सबसे लंबा सिक्स लेन पुल तैयार हो रहा है। दिसंबर 2023 से इस पर आवागमन भी शुरू हो जाएगा। पुल के पिलर बनाने का 30 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इस सिक्‍स लेन पुल पर आवागमन शुरू होने के बाद प्रयागराज से लखनऊ, अयोध्‍या और फैजाबाद के साथ प्रतापगढ़ आदि जनपदों की राह आरामदायक होगी। सिक्स लेन पुल पुल की चौड़ाई 30 मीटर होगी, जिसमें 15 मीटर में थ्री लेन होगी। एक तरफ शहर से जाने के लिए और दूसरी तरफ से शहर से प्रतापगढ व लखनऊ की ओर आने के लिए बनाया जा रहा है। अभी तक एक स्‍पेन बनकर तैयार हो गया है, जिसकी चौड़ाई 7.5 मीटर है।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News