लखनऊ: ‘धर्म परिवर्तन की आड़ में इस्लाम को बदनाम करने की हो रही साजिश’

159

लखनऊ: ‘धर्म परिवर्तन की आड़ में इस्लाम को बदनाम करने की हो रही साजिश’

हाइलाइट्स

  • सोमवार को पुराने लखनऊ स्थित सुलतान उल मदारिस में ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया
  • कार्यकारिणी के बोर्ड अध्यक्ष मौलाना सैयद साएम मेंहदी की अध्यक्षता में इस बैठक के दौरान मुसलमानों से जुड़े कई खास मुद्दों पर बात की गई
  • बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने बीते दिनों से तेजी से आ रहे धर्म परिवर्तन के मामलों को गलत बताया है
  • उन्होंने कहा कि कुछ लोग धर्म परिवर्तन की आड़ लेकर इस्लाम को बदनाम करने का काम कर रहे हैं

हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊ
सोमवार को पुराने लखनऊ स्थित सुलतान उल मदारिस में ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की एक अहम बैठक का आयोजन किया गया। कार्यकारिणी के बोर्ड अध्यक्ष मौलाना सैयद साएम मेंहदी की अध्यक्षता में पदाधिकारियों के साथ हुई इस बैठक के दौरान मुसलमानों से जुड़े कई खास मुद्दों पर बात की गई।

इस्लाम को किया जा रहा बदनाम: ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड
शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक के दौरान बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने बीते दिनों से तेजी से आ रहे धर्म परिवर्तन के मामलों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग धर्म परिवर्तन की आड़ लेकर इस्लाम को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। इस्लाम में जबरन किसी को मुसलमान नहीं बनाया जा सकता है। यदि कोई अपनी इच्छा से इस्लाम कबूल करता है तभी वह मुसलमान कहलाता है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन के मामलों के कई लोगों को फर्जी तरीके से फंसाया गया है। इस तरह के काम करने वाली जांच एजेंसियों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करे।

Akhilesh Yadav-Owaisi Alliance: यूपी में एसपी से गठबंधन करेंगे ओवैसी? AIMIM ने कहा- गलत है खबर
जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दोबारा विचार करने की मांग
बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को राज्य में लागू होने वाले जनसंख्या नियंत्रण कानून पर दोबारा से विचार करना चाहिए। सरकार को लोगों के भीतर आपसी प्रेम और सौहार्द की भावना को अधिक बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को कानूनों पर नहीं बल्कि शिक्षा को अधिक बढ़ावा देना चाहिए। इसके साथ ही मौलाना ने वसीम रिजवी पर हमला बोलते हुए कहा कि वसीम रिजवी की ओर से कुरान की लगातार हो रही तौहीन बेहद गलत है, ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड इसकी कड़ी निंदा करता है।

हुसैनाबाद ट्रस्ट की जर्जर हो रही इमारतों पर ध्यान दे योगी सरकार- बोर्ड
बोर्ड की बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने लखनऊ बनी हुसैनाबाद ट्रस्ट की इमारतों की जर्जर हालत पर चिंता जाहिर की है। ट्रस्ट के कहना है कि लखनऊ में हुसैनाबाद ट्रस्ट की बनी धार्मिक इमारतें जर्जर हालत में हैं। बीते कई सालों से इन पर ध्यान नहीं दिया गया, जबकि लखनऊ का इमामबाड़ा, करबला आदि दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। बोर्ड का कहना ही कि इन इमारतों के रखरखाव और व्यवस्थाओं को लेकर यूपी सरकार को ध्यान देना चाहिए। अन्यथा आने वाले समय में इन इमारतों के अस्तित्व के साथ लखनऊ की पहचान खत्म हो जाएगी।

लखनऊ: धर्म परिवर्तन की आड़ में इस्लाम को बदनाम करने की हो रही साजिश

लखनऊ: ‘धर्म परिवर्तन की आड़ में इस्लाम को बदनाम करने की हो रही साजिश’

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News