राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा ‘कल्याण सिंह मार्ग’, बुलंदशहर में अंतिम विदाई

120

राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा ‘कल्याण सिंह मार्ग’, बुलंदशहर में अंतिम विदाई

Road to Ram Mandir will be renamed as Kalyan Singh Marg- यूपी सरकार ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों की एक-एक सड़क का नाम दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के नाम पर रखा जाएगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

लखनऊ. Road to Ram Mandir will be renamed as Kalyan Singh Marg. यूपी सरकार ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों की एक-एक सड़क का नाम दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के नाम पर रखा जाएगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम से मार्गों का नाम होगा। इसी के साथ अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर रखा जा सकता है। इस पर मंथन जारी है।

राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह का अहम योगदान रहा है। मंदिर आंदोलन में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है कि राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। राम मंदिर के लिए उन्होंने सीएम की कुर्सी तक छोड़ दी थी। अब उनके इस बलिदान के लिए सरकार ने उन्हें खास सम्मान दिया है। यूपी की कई सड़कें अब कल्याण सिंह मार्ग के नाम से जानी जाएंगी।

बुलंदशहर में अंतिम विदाई, अमित शाह और राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ बुलंदशहर जिले के नरौरा राजघाट में किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी पार्टी के राज्य के पहले मुख्यमंत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके अलावा अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई विधायक और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह को लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह ने भारतीय जनता पार्टी, भारतीय जन संघ पूरे परिवार को एक विचार के लिए देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्होंने समर्पित किया। कल्याण सिंह जी भारत के कोने-कोने में विश्वास का नाम बन गए थे। सरकार में उनका स्थान हो चाहे गवर्नर की जिम्मेदारी हो। हमेशा हर एक के लिए प्रेरणा का केंद्र बने जनसामान्य का विश्वास का प्रतीक बने। देश ने एक मूल्यवान शख्सियत नेता खोया है। हम उनके आदर्शों-संकल्पों को लेकर के अधिकतम पुरुषार्थ करें और उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी ना रखें।

ये भी पढ़ें: यूपी के इन शहरों के मार्गों का होगा नामकरण, दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर होगा नाम

ये भी पढ़ें: माफियाओं पर शिकंजा और नकल विहीन परीक्षा…आज भी नजीर है कल्याण सिंह का गुड गवर्नेंस का पाठ



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News