राजस्थान: 2 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुआ खूंखार तस्कर गिरफ्तार, 3 जिलों की पुलिस से मुठभेड़ के बाद ऐसे चढ़ा हत्थे

127

राजस्थान: 2 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुआ खूंखार तस्कर गिरफ्तार, 3 जिलों की पुलिस से मुठभेड़ के बाद ऐसे चढ़ा हत्थे

हाइलाइट्स

  • दो कांस्टेबल की हत्या का आरोपी तस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार
  • भीलवाड़ा जालोर और बाड़मेर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही
  • तस्कर पाबूराम गोरसिया पुलिस के चढ़ा हत्थे

भीलवाड़ा , प्रमोद तिवारी
राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के दो कांस्टेबल की हत्या कर फरार इनामी तस्कर पाबूराम पुलिस गिरफ्तार हो गया है। पुलिस से मुठभेड़ में घायल होने के बाद उसे पकड़ लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी, इसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। उल्लेखनीय है कि कुख्यात तस्कर पाबूराम अफीम तस्कर राजू फौजी का राइट हैंड बताया जाता है। पाबूराम की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है आपको बता दें कि जालोर जिले के करडा थाना क्षेत्र में भीलवाड़ा पुलिस की अगुवाई में अभिय़ान चलाया। इसके तहत जालोर, बाड़मेर और भीलवाड़ा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में पाबू राम गोरसिया के पैर में गोली लगी। तब वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वहीं पाबूराम के अन्य साथी भागने में सफल रहे।

Bhilwara News: मुफ्त स्कूटी लेने वाली छात्रा का महंगे फ्यूल पर सवाल, कहा- पेट्रोल कहां से लाएंगे? इलेक्ट्रिक बाइक ही दे देते

अफीम तस्करी के दौरान नाकेबंदी तोड़ी, पुलिसकर्मियों को मारी गोली
उल्लेखनीय है कि इसी साल 10 अप्रैल की दरमियानी रात कुख्यात तस्कर राजू फौजी और इसके साथी पाबूराम आदि ने कोटडी में पुलिस नाकेबंदी तोड़ भागे थे। इस दौरान उन्होंने अफीम डोडा चूरा तस्करी करते हुए पहले कॉन्स्टेबल ओकार रायका और 3 घंटे बाद रायला थाने की नाकेबंदी तोड़ कॉन्स्टेबल पवन जाट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब से यह फरार था।

अपने ननिहाल था पहुंचा, पुलिस को मिली सूचना, तो लिया एक्शन
सूत्रों के अनुसार भीलवाड़ा पुलिस को यह पुख्ता जानकारी मिली थी की पाबूराम अपने ननिहाल जालोर जिले के भाटीप गांव में आया हुआ है । इस पर भीलवाड़ा जालोर और बाड़मेर पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए भाटीप गांव में घेराबंदी की। इसके बाद तस्कर पाबू राम को सरेंडर करने के लिए ललकारा। जवाब में पाबूराम और उसके साथियों ने पुलिस बल पर फायरिग शुरू कर दी । जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की । इसी बीच पुलिस फायरिंग में पाबूराम के पैर में गोली लग गई। वह घायल हो गया और पकड़ा गया।

navbharat times -राजस्थान : खाप पंचायत का तुगलकी फरमान ,जाति से बहिष्कृत कर लगाया 40 लाख का जुर्माना

एसपी ने कहा उपचार के बाद लाया जाएगा भीलवाड़ा
भीलवाड़ा के एसपी विकास शर्मा ने बताया कि पाबू राम को गिरफ्तार कर उपचार के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पहले जालौर के राजकीय अस्पताल में ले जाया गया। वह अब खतरे से बाहर है। पूर्ण उपचार के बाद उसे भीलवाड़ा लाया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो दिन पूर्व ही राजू फौज़ी के एक और साथी एक लाख के इनामी फ़रार तस्कर रमेश भानिया ने चित्तोड़गढ की एनड़ीपीएस कोर्ट में सरेंडर किया था ।

भीलवाड़ा में 5 सेंकड़ में बदमाशों ने लूटे 14 लाख रुपये, देखें- वारदात का Live वीडियो

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News