राजस्थान में पहले दिन राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चले गहलोत-पायलट, ‘उत्साह से भरे चेहरे, दिलों में उमंग’

89
राजस्थान में पहले दिन राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चले गहलोत-पायलट, ‘उत्साह से भरे चेहरे, दिलों में उमंग’

राजस्थान में पहले दिन राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चले गहलोत-पायलट, ‘उत्साह से भरे चेहरे, दिलों में उमंग’

झालावाड़: राजस्थान की धरती पर तमिलनाडु के कन्याकुमारी से चलकर आई कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को पहला दिन सूरज निकलने के पहले शुरू हुआ। करीब सुबह 6:15 राहुल गांधी अपने कारवां के साथ 3570 किलोमीटर की यात्रा जम्मू कश्मीर तक तय करने के लिए चल पड़े। राहुल गांधी ने कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में तेजी के साथ कदम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कैबिनेट के तमाम मंत्री और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी कदम से कदम मिलाते नजर आए। गहलोत ने राहुल के साथ यात्रा का फोटो शेयर करते हुए लिखा ‘उत्साह से भरे चेहरे, दिलों में उमंग… राजस्थान में दिख रहा है #BharatJodoYatra का रंग।’ उधर, इस यात्रा में हम कदम बने सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया और लिखा, ‘बेकारी से रोज़गार तक, आओ राहुल जी के साथ चलें’।
राजस्थान में राहुल गांधी को बेहतर सुविधाएं, यहां चलेंगे पहले से ज्यादा किलोमीटर

पार्टी की सरकार होने की कारण राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा, यात्रा में शामिल सदस्यों को बेहतर सुविधाएं मिली हैं। ऐसा कांग्रेस दावा कर रही है। राहुल गांधी के साथ कदमताल कर रहे हैं। राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा 21 दिसंबर तक चलेगी। पहले दिन अब तक जो यात्रा पीछे की रही उसमें राहुल गांधी 25-26 किलोमीटर औसत चला करते थे। राहुल गांधी राजस्थान में झालावाड़ से अलवर तक और हरियाणा बॉर्डर में प्रवेश करने तक करीब 521 किलोमीटर का सफर पैदल करेंगे। ऐसे में राहुल गांधी राजस्थान में झालावाड़ में पहले दिन 34 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे।

एक-दूजे को फूटी आंख नहीं सुहाते गहलोत और पायलट, राहुल गांधी के सामने हाथ पकड़कर करते दिखे डांस

11 दिसंबर को राहुल लगा सकते हैं फिप्टी, यानी दोगुना चलेंगे

मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित काली तलाई से सोमवार को राहुल गांधी ने चलना शुरू किया और देर शाम तक यह यात्रा झालावाड़ शहर में खेल संकुल पहुंचेगी। कहा जा रहा है कि यात्रा 11 दिसंबर को 49.6 किलोमीटर का सफर भी तय करेगी। मतलब राजस्थान में राहुल गांधी अब डबल कदम कदमताल करेंगे। 21 दिसंबर को राहुल गांधी सबसे कम 8 किलोमीटर चलेंगे, फिर राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश कर जाएंगे।

‘हुजूर! आते-आते बहुत देर कर दी…’ सांसद दुष्यंत सिंह ने राहुल गांधी पर क्यों किया ये तंज… समझिए पूरी बात
गहलोत के साथ मंत्री, विधायक सब शामिल हुए

राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी पूरी कैबिनेट के साथ सुबह पैदल चले हैं। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी राहुल गांधी के साथ कदम बढ़ाते हुए नजर आए। एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई राष्ट्रीय कांग्रेस के पदाधिकारी साथ दिख रहे हैं। इस दौरान राजस्थान की बहादुर बेटी देविका भी राहुल गांधी के साथ चली। देविका 26/11 मुंबई आतंकी हमले एक चश्मदीद है। राहुल गांधी ने देविका से इस दौरान बातचीत भी की। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम राजस्थान सरकार ने किए हैं। करीब 500 यात्री पीसीसी ने चयनित किए थे, वह राहुल गांधी के चल रहे हैं। राहुल गांधी ने करीब सुबह 8:15 बजे 2 घंटे में 10 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद एक ढाबे पर चाय पी। करीब 20 मिनट का टी- ब्रेक लेने के बाद राहुल गांधी फिर से यात्रा पर चल पड़े। लंच ब्रेक के बाद राहुल गांधी की शाम 6:30 बजे यात्रा झालरापाटन चंद्रभागा चौराहे पर पहुंचेगी और यहां पर राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राजनीति कर्म क्षेत्र में राहुल गांधी की यात्रा कर रही है कदमताल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में पहले दिन बीजेपी की वरिष्ठ नेता राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे के राजनीति कर्म क्षेत्र झालावाड़ में कदमताल कर रही है। वसुंधरा राजे वर्तमान में भी झालावाड़ जिले की झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की विधायक हैं। राहुल गांधी की यात्रा वसुंधरा राजे की विधानसभा क्षेत्र में ही सफर तय कर रही है। राजस्थान के हाड़ौती संभाग में वर्तमान में 17 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस सिर्फ 7 विधानसभा में काबिज है 10 विधानसभा क्षेत्रों पर बीजेपी का कब्जा है। हाड़ौती संभाग को जनसंघ के जमाने से बीजेपी का गढ़ माना जाता है। यहां पर आरएसएस की भी मजबूत पकड़ है। वहीं राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दरमियान बीजेपी अशोक गहलोत सरकार के 4 साल के कार्यकाल को विफल बताते हुए जन आक्रोश रैली निकाल रही है। 11 महीने बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट करेगी। यह दावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कर रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि राजस्थान में राहुल गांधी की सफर तय कर रही भारत जोड़ो यात्रा प्रदेश वासियों को कांग्रेस की तरफ कितना जोड़ पाएगी यह विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम बताएंगे।
रिपोर्ट-अर्जुन अरविंद

राजस्थान: एक-दूजे को फूटी आंख नहीं सुहाते गहलोत और पायलट, राहुल गांधी के सामने हाथ पकड़कर करते दिखे डांस

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News