राजस्थान में तापमान बढ़ा हुआ है…. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर समझा दी सचिन पायलट की ताकत

8
राजस्थान में तापमान बढ़ा हुआ है…. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर समझा दी सचिन पायलट की ताकत

राजस्थान में तापमान बढ़ा हुआ है…. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट कर समझा दी सचिन पायलट की ताकत

Sachin Pilot News : सचिन पायलट को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रविवार को ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए प्रमोद कृष्णम ने राजस्थान में उनकी मजबूती को बताते की कोशिश की है। ट्वीट में प्रमोद कृष्णम ने लिखा कि ‘राजस्थान का ‘तापमान’ बहुत ‘ज़्यादा’ है…खुदा ख़ैर करे।

 

Rajastan Politics in Hindi। जयपुर : राजस्थान में जून माह में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच सियासत गर्मी का पारा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ओर 11 जून पर सचिन पायलट को लेकर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सचिन पायलट के पक्ष में ट्वीट कर इस सियासी गर्मी को और बढ़ा दिया है। आखिर पायलट का बड़ा कदम क्या होगा, इसे लेकर फिर से चर्चा तेज होने लगी है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रविवार को दो ट्वीट किए है, जो सीधे तौ पर सचिन पायलट से जुड़े हैं।प्रमोद कृष्णम ने अपने पहले ट्वीट के माध्यम से स्व. राजेश पायलट को किसानों की आवाज बुलंद करने वाला नेता बताया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहने का प्रयास किया कि किसानों की खामोश आवाज को वापस सचिन पायलट ने जिंदा करने का प्रयास किया है। इस ट्वीट को लेकर सियासी गलियारों में कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

आचार्य प्रमोद ट्वीट के माध्यम से क्या दे रहे हैं संदेश

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम शुरू से ही सचिन पायलट के प्रशंसक और समर्थक माने जाते हैं। इसको लेकर उन्होंने कई बार सचिन पायलट के पक्ष में अपने बड़े बयान दिए हैं। 11 जून को स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर उन्होंने ट्वीट के माध्यम से बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि ‘किसानों की बुलंद आवाज खामोश हो गई थी, मगर गूंज अभी तक जिंदा है। राजेश पायलट अमर रहे’। इस ट्वीट के माध्यम से संभवत आचार्य प्रमोद कृष्णम यह कहना चाह रहे हैं कि, किसानों की आवाज को स्व. राजेश पायलट ने बुलंद किया था। लेकिन उनके बाद यह आवाज खामोश हो गई। जिसे अब उनके बेटे सचिन पायलट वापस जिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसकी गूंज अब सुनाई दे रही हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम के ट्वीट के मायने

आचार्य प्रमोद कृष्णम के स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि के मौके पर किए गए ट्वीट को लेकर सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं। गत दिनों सियासी बवाल को लेकर दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान की बैठक हुई। जिसमें वेणुगोपाल ने गहलोत और पायलट दोनों नेताओं के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही। लेकिन सुलह के बाद भी पायलट अपने तीनों प्रमुख मांगों को लेकर अड़े हुए हैं। पायलट के तेवर अभी भी वैसे हैं। वही दौसा में राजेश पायलट की पुण्यतिथि कार्यक्रम में समर्थकों के उत्साह को देखकर आचार्य प्रमोद का यह ट्वीट देखा जा रहा है। उन्होंने इस ट्वीट के माध्यम से सचिन पायलट की भी प्रशंसा करने की कोशिश की है।

शुरू से ही आचार्य प्रमोद पायलट समर्थक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम शुरू से ही सचिन पायलट के समर्थक व प्रशंसक देखे गए हैं। उन्होंने राजस्थान में चल रहे सियासी बवाल को लेकर कई बार पायलट के पक्ष में बयान देकर गहलोत को निशाना बनाया है। इससे पहले भी उन्होंने राजस्थान के सीएम पद को लेकर गहलोत पर बड़ा हमला किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि गहलोत को अपना बड़ा दिल दिखाते हुए सीएम की कुर्सी छोड़नी चाहिए और युवाओं को मौका देना चाहिए। उन्होंने इस दौरान सीएम पद के लिए सचिन पायलट की वकालत भी की थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News