राजस्थान: डोटासरा के गढ़ में BJP ने किसान सम्मेलन कर कांग्रेस को घेरा, गोविंद सिंह बोले- फ्लॉप थी भाजपा की रैली

101
राजस्थान: डोटासरा के गढ़ में BJP ने किसान सम्मेलन कर कांग्रेस को घेरा, गोविंद सिंह बोले- फ्लॉप थी भाजपा की रैली

राजस्थान: डोटासरा के गढ़ में BJP ने किसान सम्मेलन कर कांग्रेस को घेरा, गोविंद सिंह बोले- फ्लॉप थी भाजपा की रैली

सीकर: राजस्थान में अगले वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सियासी दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। कई राजनेताओं ने दौरे शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्वाचन क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में भाजपा ने किसान सम्मेलन बुलाकर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की है। भाजपा के नेताओं ने सम्मेलन को सफल बताया है तो पीसीसी चीफ डोटासरा ने सम्मेलन को भाजपा का ढोंग बताया। उन्होंने कहा कि शेखावाटी जनपद के सीकर, चूरू और झुंझुनू जिलों से भाजपा ने लक्ष्मणगढ़ में किसान सम्मेलन के नाम पर भीड़ तो की लेकिन उसमें किसानों की संख्या असरकारक नहीं रही।


दरअसल राज्य सरकार की ओर से बाजरे के समर्थन मूल्य पर खरीद न होने, बेरोजगारों को भत्ता न देने सहित अन्य कई मसलों को लेकर भाजपा ने किसान सम्मेलन बुलाया था। इसमें मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती झुंझुनू के सांसद नरेंद्र कुमार समेत सीकर, झुंझुनू और चूरू जिले के भाजपा के नेताओं ने शिरकत की। इन नेताओं ने कहा कि कांग्रेस की विदाई शेखावाटी से शुरू की गई है। सम्मेलन में आए हजारों किसानों के उत्साह और कांग्रेस के प्रति नाराजगी इस बात को दिखा रही है।

राजेंद्र राठौड़ ने किसान सम्मेलन बुलाकर दिखाई शक्ति
राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी आम है कि इस सम्मेलन के आयोजन के पीछे विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ किसी न किसी रूप में अपने आप को मुख्यमंत्री पद का दावेदार दिखाना चाहते हैं। इसके बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने भी आज एक बयान देकर इस बात को बल दिया है। जीत की हैट्रिक लगाने वाले डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ को अपना अभेद्य दुर्ग बना रखा है।

पहले गहलोत सरकार में मंत्री और फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद में डोटासरा का रुतवा बढ़ा और किसान नेता के रूप में वह प्रदेश में स्थापित भी हुए हैं। इसलिए भाजपा ने भी इन्हीं के निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी शंखनाद कर कांग्रेस को चुनौती देने का प्रयास किया है।

भाजपा का किसान सम्मेलन फ्लॉप शो: डोटासरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ में भाजपा के किसान सम्मेलन को फ्लॉप शो की संज्ञा देते हुए कहा कि इसमें किसानों की हितों की बात कम और भाजपा नेताओं में अपनी नेतागिरी चमकाने की ज्यादा चाहत रही है। डोटासरा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस सम्मेलन के जरिए विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने शेखावाटी में स्वयं को भाजपा का मुख्यमंत्री पद का दावेदार लांच करने का प्रयास किया है। लेकिन किसानों की नगण्य उपस्थिति ने उन्हें उपहास का पात्र ही बनाया है। किसानों के नाम पर राठौड़ ने चूरू से अपने समर्थकों की भीड़ जुटाई और उसका प्रदर्शन किया, जिसका असर उल्टा हुआ है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News