रणजी: रहाणे ब्रिगेड ने सैमसन सेना को किया तबाह, मुंबई की जीत की हैट्रिक, समद ने किया जम्मू-कश्मीर का बड़ा पेरा

10
रणजी: रहाणे ब्रिगेड ने सैमसन सेना को किया तबाह, मुंबई की जीत की हैट्रिक, समद ने किया जम्मू-कश्मीर का बड़ा पेरा


रणजी: रहाणे ब्रिगेड ने सैमसन सेना को किया तबाह, मुंबई की जीत की हैट्रिक, समद ने किया जम्मू-कश्मीर का बड़ा पेरा

ऐप पर पढ़ें

शम्स मुलानी और तनुष कोटियान की शानदार फिरकी गेंदबाजी से केरल की दूसरी पारी को महज 94 रन पर समेट कर मुंबई ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में सोमवार को 232 रन की बड़ी जीत दर्ज की। यह मुंबई की लगातार तीसरी जीत है। स्पिनरों की मददगार चौथे दिन की पिच पर मुलानी ने 16 ओवर में 44 रन देकर पांच विकेट झटके। कोटियान ने पांच ओवर में छह रन देकर दो विकेट लिए। जीत के लिए 327 रन का पीछा करते हुए केरल की टीम ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रन से की थी। अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (32 रन पर दो विकेट) ने जलज सक्सेना (16) को आउट कर दिन के पहले ओवर में केरल को बड़ा झटका दिया। उन्होंने फिर कृष्ण प्रसाद को चलता किया।

इसके बाद स्पिनरों ने महज 27 ओवर में केरल की पारी को समेट दी। केरल के कप्तान संजू सैमसन 15 रन पर नाबाद रहे। इस जीत के बाद अजिंक्य राहणे की अगुवाई वाली मुंबई टीम 20 अंक के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर है। डिब्रूगढ़ में ग्रुप के अन्य मैच में आंध्र ने असम को 172 रन से हरा कर छह अंक हासिल किए। आंध्र के अब कुल नौ अंक हो गए है। जीत के लिए 363 रन का पीछा करते हुए असम की टीम 48.2 ओवर में 190 रन पर आउट हो गई। असम के लिए कप्तान रियान पराग (75) और विकेटकीपर बल्लेबाज सुमित घाडीगांवकर (62) ही दूसरी पारी में बल्ले से योगदान दे सके। आंध्र के लिए ललित मोहन ने चार जबकि गिरिनाथ रेड्डी और मनीष गोलामारू ने तीन-तीन विकेट लिए।

आशुतोष सिंह (240 गेंद में 88 रन) की धैर्यपूर्ण पारी से छत्तीसगढ़ ने बंगाल को तीन अंक लेने से रोक दिया। बंगाल के आठ विकेट पर 381 रन के जवाब में छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 214 रन बनाये। पहली पारी खत्म नहीं होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। इस मैच के तीसरे दिन रविवार को केवल नौ ओवर का खेल संभव हुआ था। बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच मेरठ में खेले गये मैच का भी ऐसा ही हश्र हुआ। बिहार के 260 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने तीन विकेट पर 45 रन बनाये। दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।

वहीं, अब्दुल समद के नाबाद 66 रन की मदद से जम्मू-कश्मीर ने ओडिशा को दो विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी सत्र की पहली जीत दर्ज की। जम्मू-कश्मीर ने इससे पहले ग्रुप डी के अपने शुरुआती दो मैच दिल्ली और हिमाचल के खिलाफ ड्रॉ खेले थे। जम्मू-कश्मीर ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 72 रन से ही। टीम को इस समय जीत के लिए 77 रन की दरकार थी और समद की पारी से टीम लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। आईपीएल में नियमित तौर पर खेलने वाले समद ने एक छोर संभाले रखा जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के मारे। ओडिशा के पहली पारी के 130 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर ने 180 रन बनाकर 50 रन की बढ़त हासिल की थी। ओडिशा ने दूसरी पारी में 198 रन बनाकर जम्मू-कश्मीर को 149 रन का लक्ष्य दिया था।



Source link