यूपी से लंदन निर्यात होने वाली चीनी के चोरों का पर्दाफाश, गुजरात के रास्ते में ही बेच देती थी भरतपुर की गैंग

102

यूपी से लंदन निर्यात होने वाली चीनी के चोरों का पर्दाफाश, गुजरात के रास्ते में ही बेच देती थी भरतपुर की गैंग

हाइलाइट्स

  • लंदन निर्यात होने वाली चीनी को बेचकर खा जाती है भरतपुर की गैंग
  • चीनी सप्लाई करने के लिए ट्रांसपोर्ट कंपनी से संपर्क करती है बदमाशों के गैंग
  • चीनी सप्लाई करने के दौरान ट्रकों की नंबर प्लेट बदलकर बेच देते हैं चीनी

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर में एक ऐसी गैंग सक्रिय है जो फर्जी दस्तावेज तैयार कर ट्रांसपोर्ट कंपनी से माल सप्लाई करने का ठेका लेती हैं। इसी ठेके की आड़ में यह गैंग लाखों का माल इधर-उधर करती पकड़ी गई है। इस बार इस गैंग ने उत्तर प्रदेश से गुजरात के रास्ते लंदन निर्यात होने वाली चीनी पर सेंधमारी की। हालांकि राजस्थान पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है।

भरतपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश से लंदन निर्यात होने वाली चीनी में सेंधमारी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। इसे लेकर भरतपुर की ऊंचा नगला पुलिस चौकी ने एक ट्रक जब्त करते हुए उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। मुखबिर से सूचना के बाद यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर की गई।
Bharatpur News Update : सर्दी से बचने के लिए केबिन में मजदूरों ने जलाई आग, दम घुटने से दो की मौत, एमपी के रहने वाले हैं दोनों
ऐसे बीच रास्ते में ही लंदन जाने वाली चीनी में सेंध

पुलिस के अनुसार गैंग से जब्त चीनी गुजरात के कांडला बंदरगाह होते हुए लंदन भेजी जानी थी। इसके लिए भरतपुर की इस बदमाश गैंग ने गुजरात के ट्रांसपोर्ट कंपनी से ठेका ले रखा था। ट्रकों से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर चीनी मिल से ट्रकों में गुजरात के कांडला बंदरगाह तक चीनी सप्लाई की जाती थी। लेकिन बीच रास्ते में हैं ट्रकों की नंबर प्लेट बदल दी जाती। और इसके बाद गुजरात के कांडला कांडला बंदरगाह से होते हुए लंदन जा रही चीनी को बीच रास्ते में बेच दिया जाता।

ट्रांसपोर्ट कंपनी ने गुजरात में दर्ज कराया था मामला

गुजरात के गांधीधाम के रहने वाले ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक कृष्ण हुड्डा ने ऐसी ही एक चोरी के संबंध में पुलिस से शिकायत की थी। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर चीनी मिल से कांडला होते हुए लंदन के लिए चीनी निर्यात करने वाले हुड्‌डा ने 20 जनवरी को मामला दर्ज कराया था। इस मामले में सामने आया कि भरतपुर का एक ट्रक करीब ₹15 लाख की चीनी के साथ बीच रास्ते से गायब हो गया था। जिस ट्रक ने चीनी सप्लाई करने का ठेका लिया था उनके कागजात जांचे तो वो फर्जी निकले। ट्रक की नंबर प्लेट भी फर्जी थी।

फिर से चीनी का ट्रक गायब होता, लेकिन ऐसे पकड़ा गया
भरतपुर पुलिस की ओर से गिरफ्तार बदमाश की पहचान समय सिंह गुर्जर, निवासी उज्जैन भरतपुर के रूप में हुई है। इसके अलावा सूचना मिलने पर उत्तर प्रदेश पुलिस भरतपुर पहुंची है। और चीनी से भरे ट्रक सहित आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई है। चिकसाना थाना के एएसआई राजकुमार ने कहा कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक शाहजहांपुर चीनी मिल से चीनी भरकर ट्रक में ले जाई जा रही थी। लेकिन नंबर प्लेट बदल ली है और चीनी को बीच में ही बेचने की फिराक में है। इसके बाद पुलिस ने ऊंचा नगला बॉर्डर पर ट्रक को जब्त कर लिया।

कांग्रेसी प्रधान ने बीजेपी विधायक का माइक छीना, बजरी माफिया पर बोलती की बंद, अब वीडियो वायरल हुआ

rajasthan latest news photo

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News