यूपी के उपद्रवों मे हुआ इंदौर के हथियारों का इस्तेमाल, गैंगस्टरों को बेचे एक हजार पिस्टल-कट्टे | Indore’s weapons were used in UP’s riots | Patrika News

106

यूपी के उपद्रवों मे हुआ इंदौर के हथियारों का इस्तेमाल, गैंगस्टरों को बेचे एक हजार पिस्टल-कट्टे | Indore’s weapons were used in UP’s riots | Patrika News

सिकलीगर व पंजाब तक पहुंचाए हथियार

इंदौर

Published: June 22, 2022 04:39:32 pm

इंदौर. पुलिस की गिरफ्त में आए हथियार तस्करों के गिरोह ने पिछले कुछ समय में यूपी (उत्तरप्रदेश) के गिरोह को एक हजार अवैध पिस्टल-कट्टे बेचे है। यूपी में हो रहे उपद्रव में इन हथियारों के इस्तेमाल की आशंका है। आरोपी पंजाब में भी बड़ी संख्या में हथियार पहुंचा चुके है। हाल ही में पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सेंधवा से पिस्टल ले जाने की बात सामने आई है, पुलिस ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है।
यूपी के गैंगस्टरों को हथियार पहुंचाने में प्रतापगढ़ निवासी मो. सलीम खान की विशेष भूमिका रही है। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, सलीम मूल रूप से यूपी का निवासी है और वहां उस पर कई केस भी दर्ज है। कुछ समय से वह धामनोद में आकर रहने लगा है और यहां सिकलीगरों के जरिए हथियार बनाकर यूपी सप्लाय कर रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में यूपी में कई उपद्रव हुए जिसमें गोलियां भी चली है। इंदौर व आसपास का वहां जमकर इस्तेमाल होने की बात सामने आई है।
डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक, गिरफ्त में आए मो. सलीम , सिकलीगर दीपक, लखन ठाकुर, विशाल चौहान, सुबान, अरशद मेवाती व अमित सोलंकी से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है। दीपक के बारे में पता चला कि वह खुद हथियार बनाने के बजाए धामनोद, बड़वानी इलाके के सिकलीगरों से हथियार खरीदकर साथी एजेंटों के साथ मिलकर बदमाशों को बेचता है। पुलिस ने 39 पिस्टल जब्त की है। आरोपी यूएस लिखकर पिस्टल को ऊंचे दाम में बेचते थे। आरोपियों ने बताया कि मो. सलीम के जरिए एक हजार हथियार यूपी में बेच चुके है। करीब 12 बदमाशों के नाम भी बताए है, इसकी जानकारी यूपी एसटीएफ से सांझा की गई है। हैदरबादा में भी आरोपियों की बेची पिस्टल बरामद हुई थी। आरोपियों ने पंजाब के बदमाशों को भी पिस्टल बेचना कबूला है। सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सेंंधवा से खरीदी पिस्टल के इस्तेमाल की बात सामने आई है। कमिश्नर मिश्र के मुताबिक, अभी बाहरी पुलिस ने संपर्क नहीं किया है लेकिन इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। अधिकारियों को अंदेशा है कि किसी सिकलीगर के एजेंट ने ही पिस्टल बेची होगी।
डीसीपी अग्रवाल के मुताबिक, हाल ही में रीवा-सतना में भी करीब 400 पिस्टल बेचने की जानकारी बदमाशों ने दी है। आरोपी लखन के जरिए यह हथियार वहां बेचे गए। उसने कुछ लोगों के नाम बताए है जिसकी जानकारी रीवा-सतना एसपी को दी गई है, वहां अलग कार्रवाई होगी।

यूपी के उपद्रवों मे हुआ इंदौर के हथियारों का इस्तेमाल, गैंगस्टरों को बेचे एक हजार पिस्टल-कट्टे

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News