यूक्रेन पुलिस थाने में रिपोर्ट करें… कीव में फंसी बेटी की मां को सीएम हेल्पलाइन से जवाब, अब पीएमओ से आया फोन

139

यूक्रेन पुलिस थाने में रिपोर्ट करें… कीव में फंसी बेटी की मां को सीएम हेल्पलाइन से जवाब, अब पीएमओ से आया फोन

भोपाल : यूक्रेन पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाओ (File report in ukraine thana)… एमपी में सीएम हेल्पलाइन से मदद मांगने पर एक मां को यही जवाब (mp cm helpline tells to mother) मिला है। रसिया और यूक्रेन के बीच बढ़ रहे विवाद को देखते हुए वहां फंसी अपनी बेटी को वापस लाने में मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद विदिशा की रहने वाली लैब टेक्नीशियन वैशाली विल्सन हतप्रभ रह गई। सीएम हेल्पलाइन से मिले जवाब के बाद वैशाली विल्सन मीडिया के सामने आईं और फफककर रोने लगी। वैशाली विल्सन ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी सृष्टि शेरी विल्सन को घर लाने के लिए सीएमओ या विदेश मंत्रालय से कोई मदद नहीं मिली।


विल्सन ने बताया कि पीएमओ को हमारी हालत के बारे में पता चला तो उन्होंने हस्तक्षेप किया है। वैशाली विल्सन की बेटी सृष्टि यूक्रेन की राजधानी कीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है और अपने पांचवें वर्ष में है। रूसी सैनिकों के यूक्रेन में घुसने के बाद से सृष्टि के माता-पिता डरे हुए हैं। वैशाली विल्सन ने कहा कि मैं बेटी को लेकर चिंतित हूं। टिकट नहीं थे जो उपलब्ध हैं, वे इतने महंगे हैं, जिसे हम एफर्ड नहीं कर सकते। विल्सन ने कहा कि मैंने विदेश मंत्रालय की साइट पर और सीएम हेल्पलाइन के नंबर पर फोन किया।

Russia Ukraine Crisis : एमपी के 200 छात्र यूक्रेन में फंसे, वंदे भारत फ्लाइट्स से लौटेंगे देश
महिला ने कहा कि हमें कहीं से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में जिसने फोन उठाया, उसने कहा कि यूक्रेन पुलिस स्टेशन से संपर्क कीजिए क्योंकि यह उस देश का मामला है। साथ ही सीएम हेल्पलाइन से मुझे यूक्रेन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाने को कहा गया। उसने कहा कि एमपी से संबंधित कोई समस्या होती तो हम यहां से सुलझा लेते।

navbharat times -Ukraine Returns Student : यूक्रेन से लौटे पोते को देखकर लिपटी दादी, हर्षित ने कहा- अब बहुत टेंशन है वहां
इसके साथ ही वैशाली विल्सन ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन से जो जवाब मिला, उससे हमारी चिंता बढ़ गई। उन्होंने कहा कि मुझे सही जवाब मिलता तो मैं राहत महसूस करती। मगर सीएम हेल्पलाइन में काम कर रहे लोगों को यूक्रेन के बारे में पता ही नहीं है। उन्हें यहां तक पता नहीं था कि यूक्रेन में युद्ध छिड़ गया है।

navbharat times -Russia Ukraine Shelling: रूस-यूक्रेन में चरम पर तनाव, एक दूसरे पर लगा रहे गोलीबारी का आरोप, क्या शुरू हो चुका है युद्ध?
वैशाली विल्सन ने कहा कि संवेदनशीलता के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, जब वे इस मुद्दे की गंभीरता को नहीं समझते हैं। विल्सन ने कहा कि मीडिया में खबरें आने के बाद मुझे पीएमओ से कॉल आया है। उसमें उसकी वापसी के लिए 27 फरवरी को फ्लाइट अरेंज करने की बात कही गई है। इसके बाद मैं राहत महसूस कर रही हूं। वैशाली विल्सन ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए ये बातें बताई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने भारतीय छात्रों को विश्वविद्यालयों के ऑनलाइन कक्षाओं की पुष्टि की प्रतीक्षा करने के बजाए घर लौटने के लिए कहा है।

navbharat times -Ukraine india airlift: यूक्रेन से एयरलिफ्ट किए गए भारतीय छात्र, दिल्ली पहुंचते ही बयां किया वहां का माहौल
वहीं, एमपी में अधिकारियों के पास छात्रों की संख्या नहीं है कि कितने लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं। अनुमान के अनुसार कहा जा रहा है कि 200 के करीब छात्र वहां फंसे हो सकते हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News