युवराज सिंह से तुलना बेवकूफी…शिवम दुबे की इस वजह से उड़ी हुई थी नींद, T20 WC टीम की घोषणा के बाद खुला राज

10
युवराज सिंह से तुलना बेवकूफी…शिवम दुबे की इस वजह से उड़ी हुई थी नींद, T20 WC टीम की घोषणा के बाद खुला राज


युवराज सिंह से तुलना बेवकूफी…शिवम दुबे की इस वजह से उड़ी हुई थी नींद, T20 WC टीम की घोषणा के बाद खुला राज

ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। बीसीसीआई ने मंगलवार को आगामी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय की घोषणा की। वह आईपीएल 2024 में गजब की फॉर्म में हैं। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 58.33 की औसत और 172.41 के शानदार स्ट्राइक रेट से 350 बनाए हैं।  भारतीय स्क्वॉड की घोषणा होने के बाद बीसीसीबीआई ने दुबे का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि वह सिलेक्शन को लेकर बहुत नर्वस थे और नींद उड़ी हुई थी। दुबे की अक्सर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह से तुलना की जाती है। उन्होंने इसपर भी अपनी राय रखी।

30 वर्षीय दुबे ने कहा, ”मैंने कभी अपनी उनसे तुलना नहीं की। मुझे लगता है कि युवी पा से तुलना करना बेवकूफी होगी। मेरा खेलने का स्टाइल तोड़ा उनकी तरह है। मुझे अच्छा लगता है। लोग मुझे बोलते हैं कि यार तेरा बैटिंग का स्टाइल युवी पा की तरह है। अगर उनकी तरह कुछ कर भी लूं तो मेरे लिए अच्छा हो जाएगा। क्योंकि जब में टीम इंडिया में आया था तो रवि भाई ने बोला था कि तू युवी पा की तरह छक्के मारता है। मैंने उनके काफी गेम देखे हैं। अगर युवी पा पहले सात-आठ गेंद में नहीं मार रहे हैं तो बाद में कवर कर लेते थे। वो सब चीज सीखी। मैंने खुद को मानसिक तौर पर तैयार किया।”

उन्होंने आगे कहा, ”जब सीएसके में आया तो माही भाई और कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मुझे बोला था कि मारना है। उन्होंने कभी यह नहीं कहा कि पहली गेंद से मारना है, क्योंकि ऐसा करना रिस्क हो सकता है। मेरे दिमाग में वो चीज थी कि अगर उन्हें मुझपर भरोसा है तो फिर मैं 10 बॉल क्यों रिस्क ज्यादा लूं। मुझे लगता है कि अब मैं सेट हूं। जब गेंद बल्ले पर लगती है तो फील आता है कि छक्का जाएगा और लंब जाएगा। मैं कॉन्फिडेंग के लिए स्पेशल थैंक्स सीएसके को दूंगा।”

वहीं, दुब से जब पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने वाली है, उसे लेकर आप क्या सोच रहे हैं? ऑलराउंडर ने कहा, ”बहुत नर्वस हूं। रात को अभी भी ठीक से नींद नहीं आ रही है। जब मुझे अफगानिस्तान सीरीज में मौका मिला तो रोहित भाई ने कहा था कि बॉलिंग भी डालेगा और तुझे बैटिंग भी मिलेगी। तुझे बताना है कि तू क्या कर सकता है। मैं उसी चीज पर फोकस कर रहा था। अगर कैप्टन यह बोल देता है तो आप एक्सप्रेस करते हो अपने आपको। मैं यह नहीं सोच रहा था कि खेलूंगा या नहीं। मैं यह सोच रहा था कि परफॉर्म करूं, टीम को फायदा हो और जीत मिले।”

बता दें दुबे ने दिसंबर 2019 में इंटरनेशन क्रिकेट में डेब्यू किया लेकिन वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्होंने अभी तक एक वनडे (9 रन) और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (276 रन) खेले हैं। उन्होंने सबसे सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं हैं। दुबे ने भारत के लिए आखिरी मैच फरवरी 2024 में अफगानिस्तान के विरुद्ध खेला था।



Source link