यह भैंसा है जानवरों का ’विक्की डोनर’, कई राज्यों में हैं 11 हजार बच्चे, देशभर में है इसकी डिमांड | viral news buffaloes raja semen is in demand all over the country, til | News 4 Social

0
यह भैंसा है जानवरों का ’विक्की डोनर’, कई राज्यों में हैं 11 हजार बच्चे, देशभर में है इसकी डिमांड | viral news buffaloes raja semen is in demand all over the country, til | News 4 Social

यह भैंसा है जानवरों का ’विक्की डोनर’, कई राज्यों में हैं 11 हजार बच्चे, देशभर में है इसकी डिमांड | viral news buffaloes raja semen is in demand all over the country, til | News 4 Social

आपने अपनी लाइफ में भैंसे तो कई देखीं होगी। लेकिन अगर कोई भैसा इतनी शक्तिशाली हो जो पुरे भारत में अपनी छाप छोड़ दें तो उसका नाम ही क्या? ऐसी ही एक मुर्रा नस्ल कि विशालकाय भैंसे की कहानी इन दिनों काफी वायरल हो रही हैं। जो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसका नाम राजा हैं। अगर बात करें इसके मालिक कि तो उनका कहना था, कि यह अभी तक हरियाणा और पंजाब को मिला कर 11000 बच्चों का पिता बन चूका हैं।

Viral Buffalo Raja : आपने अपनी लाइफ में भैंसे तो कई देखीं होगी। लेकिन अगर कोई भैसा इतनी शक्तिशाली हो जो पुरे भारत में अपनी छाप छोड़ दें तो उसका नाम ही क्या? ऐसी ही एक मुर्रा नस्ल (Murrah Buffalo) कि विशालकाय भैंसे की कहानी इन दिनों काफी वायरल हो रही हैं। जो हाल ही में सोशल मीडिया (Socail Media) पर वायरल हो रहे हैं। इसका नाम राजा हैं। अगर बात करें इसके मालिक कि तो उनका कहना था, कि यह अभी तक हरियाणा और पंजाब को मिला कर 11000 बच्चों का पिता बन चूका हैं। इस भैसे कि ऊंचाई लगभग 5 फुट 8 इंच है और वजन करीब 1,400 किलो है।

यह भी पढ़ें

शख्स ने टाइगर के मुंह में डाल दिया हाथ और करने लगा किस, फिर जो हुआ देखकर नहीं होगा यकीन

राजा को स्वस्थ रखने के लिए इसके मालिक पवन को काफी काम करना पड़ता हैं। आपने विक्की डोनर (Vicky Donor) अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म तो देखी होगी। यह एक दम अलग स्टोरी और कॉन्सेप्ट पर बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस मूवी के लिए आयुष्मान को अवॉर्ड से नमाज़ा गया था। इसमें आयुष्मान ने एक सीमन डोनर (Semen Donor) का रोल प्ले किया है, जो फिल्म के लास्ट में हजारों बच्चों का बायोलॉजिकल (Biological) पिता बन जाते हैं। इस फिल्म के आधार पर आजकल एक भैंसा काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस साढ़े तीन साल के भैंसे के सीमन की डिमांड पूरे देश में है। अभी तक इसके सीमन से 11 हजार से ज्यादा भैंस के बच्चे पैदा हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें

सड़क पर खड़े गधे से कुत्ते को पंगा लेना पड़ा भारी, फिर हुआ ऐसा हाल

राजस्थान के उदयपुर (Rajasthan, Udaipur) की कृषि मंडी में संभाग स्तरीय किसान महोत्सव में इस उन्नत नस्ल के पशु पालकों को बुलाया गया है। इस मेले में चूरू जिले के बीसलाण गांव से लाया गया यह राजा नाम का एक भैंसा काफी काफी वायरल हुआ। किसान महोत्सव में आये लोगों ने इसको देखने के लिए भीड़ एकत्र कर मेला सा लगा दिया था। अब अगले साल तक राजा के राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में लगभग 11,000 बच्चे पैदा हो जाएंगे। मुर्रा नस्ल के इस बड़े भैंसे का नाम इसके मालिक ने राजा रखा है। राजा के सीमन की इतनी डिमांड हैं, कि पूरे देश और प्रदेश में इसकी काफी चर्चा है। खास तौर से राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में सबसे ज्यादा इसका सीमन बेचा गया है।

यह भी पढ़ें

लग्जरी कार के पास बैठा था छोटा सा जानवर, तभी आ गया चीता, फिर जो हुआ देखकर दहल जाएगा दिल

राजा के सीमन को 13 हजार से ज्यादा बार बेचाअगर भैसे के मालिक पवन की मानें तो अगले साल तक अकेले राजस्थान में ही राजा के लगभग 8,000 से ज्यादा बच्चे पैदा हो जाएंगे। वहीं अगर देखा जाए तो हरियाणा (Hariyana) और पंजाब (Punjab) को मिला कर राजा ने अभी तक कुल 11,000 से ज्यादा बच्चों का सीमन दिया हैं। इस बड़े आकर वाले भैंसे की ऊंचाई 5 फुट 8 इंच है और वजन करीब 1,400 किलो है। और इसका खास तौर पर खाने पीने का ख्याल रखा जाता हैं।

यह भी पढ़ें

अपनी पत्नी को 120 बार हनीमून पर ले गया यह शख्स, प्लेन में 4 करोड़ किलोमीटर घूम आया और वो भी बिल्कुल फ्री, जानिए कैसे

क्या खाता हैं, राजाइसको रोज सुबह और शाम 4-4 लीटर दूध पिलाया जाता है। इसके साथ ही उसको उच्च गुणवत्ता वाला खाना खिलाया जाता है। जिसमें देशी घी, दुध, चारा आदि इसके डाइड में शामिल किया जाता हैं। इसको प्रतिदिन सुबह-शाम 3 से 4 किलोमीटर की सैर कराई जाती है। जो इसके शरीर के लिए काफ़ी अच्छी रहती हैं। यह चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के बिसलाण गांव (Rajgarh Bislan Village) के एक फार्म हाउस में में पल रहा हैं। यहां इसके देखरेख के लिए 2 आदमी रखें गए हैं। अभी इसको बालिग होने में समय है। इसकी उम्र महज साढ़े तीन साल कि है। अगर बात करें, राजा की तो इसकी मां और पिता भी काफी फेमस रहे हैं, इसके चलते इसकी मां एक दिन में 24 किलो 800 ग्राम दूध देती थी। और उनके पीछे राजा का भी नाम फेमस हो गया।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News