मौर्या की स्थिति बंधुआ मज़दूर जैसी! यूपी निकाय चुनाव पर फैसले के बाद रामगोपाल यादव का तंज, केशव ने दिया जवाब

42
मौर्या की स्थिति बंधुआ मज़दूर जैसी! यूपी निकाय चुनाव पर फैसले के बाद रामगोपाल यादव का तंज, केशव ने दिया जवाब

मौर्या की स्थिति बंधुआ मज़दूर जैसी! यूपी निकाय चुनाव पर फैसले के बाद रामगोपाल यादव का तंज, केशव ने दिया जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कोर्ट के फैसले के बाद प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इसको लेकर एक ओर जहां सपा, कांग्रेस व बसपा ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला है। वहीं योगी सरकार ने जरूरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला ले लिया है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. राम गोपाल यादव ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तीखा कटाक्ष कर दिया है। वहीं केशव ने भी सपा नेता पर पलटवार कर दिया है।

दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच का फैसला आने के बाद सपा नेता ने ट्वीट कर निकाय चुनावों में ओबीसी का आरक्षण खतम करने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा उत्तर प्रदेश सरकार की साजिश, तथ्य न्यायालय के समक्ष जानबूझकर प्रस्तुत नहीं किये गए। इससे प्रदेश की साठ फीसदी आबादी को आरक्षण से वंचित किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार के ओबीसी मंत्रियों पर भी कटाक्ष किया करते हुए लिखा कि ओबीसी मंत्रियों के मुंह पर ताले। वहीं केशव प्रसाद मौर्य को स्थिति पर तंज कसते हुए लिखा कि मौर्या की स्थिति बंधुआ मजदूर जैसी।

वहीं सपा नेता के इस बयान पर पलटवार करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राम गोपाल यादव पर पलटवार कर दिया है उन्होंने कहा जब वो अपने भतीजे की अगुवाई में जब सरकार चला रहे थे तब कितना आरक्षण देकर चुनाव कराए हैं। केशव ने कहा जब उनकी सरकार थी तब भर्तियों में भ्रष्टाचार करके एक वर्ग विशेष, जाति विशेष को किस प्रकार समर्थन कर रहे थे वो पिछड़ा विरोधी लोग है उनको इसपर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है।

OBC Reservation पर हाई कोर्ट का फैसला आते ही अखिलेश यादव ने बड़ा मुद्दा लपक लिया है

केशव यही नहीं रुके, उन्होंने बैक टू बैक दो ट्वीट भी कर दिए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सपा व सैफई परिवार को पिछड़े वर्ग का एक उपमुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं हो रहा है। अखिलेश यादव सहित सैफई परिवार और इनकी पार्टी के नेता मेरे प्रति जितना अपमानजनक व अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हैं वह सर्वविदित है। निकाय चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण मिलना व सपा का सफ़ाया होना तय है।

उपमुख्यमंत्री ने अपने दूसरे ट्वीट में भी समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने लिखा ‘सपा का चरित्र पिछड़े वर्ग के साथ धोखा करने का है भला का नहीं, अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण के बिना नगरीय निकाय चुनाव नहीं होगा। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है, सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फ़ैसले के विरूद्ध सरकार अपील करेगी। इसके साथ ही सपा को डूबता हुआ जहाज बताते हुए केशव ने कहा सपा समाप्त वादी पार्टी बनेगी।

वहीं अपने तीखे ट्वीट को लेकर चर्चा में बने समाजवादी पार्टी के सपा मीडिया सेल ने भी केशव प्रसाद मौर्य को आड़े हाथों ले लिया है। सपा मीडिया सेल ने लिखा- सुनो केशव, 2017 में तुम्हें सीएम फेस बनाकर भाजपा ने योगीजी को सीएम बना दिया। इसे देसी भाषा में समझा जाए तो, दिखाकर आईफोन के डिब्बे में चाइना फोन बेच दिया। जब तुम उस वक्त अपना हक नहीं ले पाए तो तुम OBC समाज को क्या हक दिलाओगे? नेता अपने लिए नहीं समाज के लिए बना जाता है।

सपा मीडिया सेल ने लिखा जिनके अपने घर शीशे के हों वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंका करते केशव प्रसाद मौर्य, तुम्हें सिराथू से वहां की जनता ने दुत्कार कर भगाया है। मैनपुरी में तुम्हारे बड़बोलेपन, बदजुबानी, भाजपा में पिछड़ों के साथ होते अन्याय पर चुप्पी के कारण मौर्य, कुशवाहा, शाक्य समाज ने भी सपा का साथ दिया।

सपा मीडिया सेल यही नहीं रुका, अगले ट्वीट सपा मीडिया सेल ने लिखा- तुमने OBC समाज के साथ धोखा किया है, OBC की पीठ पर खंजर घोंपा है, अपने स्टूल के लिए तुमने समाज का सौदा किया है, नौकरी में आरक्षण लूटा गया तुम चुप थे, पोस्टिंग में OBC के साथ भेदभाव जातिवादी अन्याय हो रहा तुम चुप हो और अब उनका राजनीतिक हक BJP ने लूट लिया तुम चुप हो, लानत है तुम पर

सपा मीडिया ने लिखा कि तुम्हारे जैसे ही गुलाम लोगों ने भाजपा के हाथों अपने समाज का वोट बेच दिया, तुम सब भाजपा के मंत्रिमंडल में सिर्फ एक दिखावटी साजो सामान की भांति हो, तुम चंद पैसों की दलाली, तीन टांग के स्टूल के लिए अपना जमीर अपना समाज अपना स्वाभिमान सब बेचकर भाजपा में लिबिर लिबिर करके बने हुए हो!

इनपुट- अभय सिंह

Akhilesh Yadav: यूपी निकाय हारने का डर, इसीलिए भाजपा नहीं करवाना चाहती चुनाव, इटावा में बोले अखिलेश यादव

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News