मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस का उद्धार संभव नहीं… गुलाम नबी आजाद के इस्‍तीफे पर बोले अमरिंदर सिंह

58
मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस का उद्धार संभव नहीं… गुलाम नबी आजाद के इस्‍तीफे पर बोले अमरिंदर सिंह

मौजूदा नेतृत्व में कांग्रेस का उद्धार संभव नहीं… गुलाम नबी आजाद के इस्‍तीफे पर बोले अमरिंदर सिंह

Ghulam Nabi Azad Latest News: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा नेतृत्व में पार्टी का उद्धार संभव नहीं है। उनका यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के पार्टी छोड़ने के बाद आया है।

 

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद राजनीत‍िक सरगर्मी तेज
  • पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला
  • अमरिंदर सिंह ने भी मुख्यमंत्री के पद से हटने के बाद पिछले साल छोड़ी थी कांग्रेस
चंडीगढ़: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा नेतृत्व में पार्टी का उद्धार संभव नहीं है। उनका यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद आया है। अमरिंदर सिंह ने भी मुख्यमंत्री के पद से अचानक हटने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और अपनी नयी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी। सिंह ने एक बयान में कहा क‍ि जब आप गुलाम नबी आजाद जैसे नेताओं को नहीं रोक सकते, जिन्होंने अपना पूरा जीवन पार्टी के साथ बिता दिया तो आपके तौर-तरीकों और अपने वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं के साथ बर्ताव करने के तरीके में कुछ तो गड़बड़ है।

कांग्रेस के कुछ नेताओं ने दावा किया है कि पार्टी ने आजाद को काफी कुछ दिया है, इस पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह एक पारस्परिक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा क‍ि पार्टी नेताओं के खून-पसीने और कड़ी मेहनत से बनती है। यह किसी एक व्यक्ति की मेहनत का फल नहीं हो सकती। इस साहसिक फैसले के लिए आजाद को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि एक विवेकशील और ईमानदार नेता सिद्धांतों और गरिमा से समझौता नहीं कर सकता है।

‘वरिष्ठ नेताओं को कांग्रेस छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा’
अमर‍िंदर स‍िंह ने कहा क‍ि यह निहित स्वार्थों वाले कुछ खास लोगों का विशेष समूह है, जिसने दुर्गन्ध फैलाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर कई सारे तूफानों का सामना करने वाले और पार्टी के साथ खड़े रहे वरिष्ठ नेताओं को पार्टी छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा है।

‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’ शुरू हो गई… गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर एमपी बीजेपी के नेताओं ने ली चुटकी

आजाद के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के कथित दुर्भावनापूर्ण बयानों की निंदा
अमरिंदर सिंह ने आजाद के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के कथित दुर्भावनापूर्ण बयानों की निंदा की। उन्होंने कहा क‍ि उनके खिलाफ निराधार आरोप लगाने के बजाय आपको आत्मावलोकन करना चाहिए कि पार्टी छोड़ने का यह सिलसिला रुक क्यों नहीं रहा है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News