मैं इसे बदलना चाहता हूं…रियाग पराग की जिंदगी का ये है बड़ा मकसद, इंटरनेशनल डेब्यू से पहले किया खुलासा

5
मैं इसे बदलना चाहता हूं…रियाग पराग की जिंदगी का ये है बड़ा मकसद, इंटरनेशनल डेब्यू से पहले किया खुलासा


मैं इसे बदलना चाहता हूं…रियाग पराग की जिंदगी का ये है बड़ा मकसद, इंटरनेशनल डेब्यू से पहले किया खुलासा

ऐप पर पढ़ें

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। जिम्बाब्वे  के लिए असम के बल्लेबाज रियाग पराग को भी भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। उन्हें पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। पराग ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के लिए 15 मैचों में 52.09 की औसत से 573 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। पराग ख्वाब पूरा होने की दलीज पर है। उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू से पहले अपनी जिंदगी का एक बड़ा मकसद बताया है।  

‘मैं लोगों के लिए इसे बदलना चाहता’

पराग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, “बड़े होते हुए मुझे हमेशा लगता था कि हमारे क्षेत्र के लोग खुद को बड़े सपने देखने से रोकते हैं। मैं इसे बदलना चाहता हूं। मैं अभी तक उस स्तर (अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी) पर नहीं पहुंचा हूं। मैं देश के लिए खेलना चाहता हूं। एक बार जब मैं ऐसा कर लूंगा तो लोग जान जाएंगे कि उनके पास एक रास्ता है, एक रोड मैप है, जो उनके अपने लोगों में से एक है, वो वहां पहुंच गया है। अब मैं आईपीएल में खेल चुका हूं और लोगों को यह एहसास हो गया है कि भले ही आप असम जैसे छोटे राज्य से हों, आप उस स्तर तक पहुंच सकते हैं।”

‘आईपीएल उतना बड़ा लक्ष्य नहीं’

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन आईपीएल उतना बड़ा लक्ष्य नहीं हो सकता। आप एक साल खेल सकते हैं और फिर गायब हो सकते हैं। लेकिन जब मैं देश के लिए खेलूंगा, मुझे लगता है कि तब वास्तविक रोडमैप तय होगा। उन्हें वास्तव में इसका पालन करने की जरूरत नहीं है। वे इसके लिए अपने अनुसार राह बना सकते हैं।” पराग को आईपीएल 2024 से पहले के संस्करणों में अपने प्रदर्शन और कुछ मैदान के बाहर की टिप्पणियों के लिए काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। पराग का कहना है कि जितनी ट्रोलिंग, वह उसके हकदार नहीं थे।

‘लोग एक स्विच की तरह बदलते हैं’

पराग ने कहा, “यह आसान नहीं है। पिछले साल के बाद, मैंने खुद से बात की। और इस तरह की वापसी व्यक्तिगत है क्योंकि मुझे उन चीजों को सहना पड़ा जिसका मैं वास्तव में हकदार नहीं था। हो सकता है कि मेरी तैयारी में कमी रही हो, हो सकता है कि मैं कुछ चीजों में कमी रही हो, लेकिन फिर भी मैंने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। मुझे लगा कि मैं इतनी ट्रोलिंग के लायक नहीं था, लेकिन मैं क्या कर सकता था? लोग बिना किसी परवाह के कुछ न कुछ कहते रहेंगे। पिछले साल उन्होंने कहा कि मैं आईपीएल में खेलने के लिए पर्याप्त अच्छा नहीं था। अब वे मुझे भारतीय टीम में चाहते हैं। इसलिए लोग बदलते हैं, बिल्कुल एक स्विच की तरह।”



Source link