मेरी बेटी जैसी, सबसे कम उम्र की प्रत्याशी; पीएम मोदी ने मंच से शांभवी चौधरी को दिया जीत का आशीर्वाद

9
मेरी बेटी जैसी, सबसे कम उम्र की प्रत्याशी; पीएम मोदी ने मंच से शांभवी चौधरी को दिया जीत का आशीर्वाद

मेरी बेटी जैसी, सबसे कम उम्र की प्रत्याशी; पीएम मोदी ने मंच से शांभवी चौधरी को दिया जीत का आशीर्वाद

ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी ने शनिवार को दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी शांभवी चौधरी को देश की सबसे कम उम्र की प्रत्याशी बताते हुए लोगों से उन्हें विजयी बनाने की अपील की। मंच पर पहुंचते ही पीएम मोदी ने इशारे से शांभवी चौधरी को अपने पास बुलाया और उनसे विभिन्न मुद्दों पर बात की।

शांभवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उनकी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज से हुई है। पीएम इससे प्रभावित हुए और उन्होंने शांभवी के सिर पर हाथ रखते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया। आपको बता दें शांभवी के पिता अशोक चौधरी नीतीश सरकार में मंत्री में हैं। और जेडीयू के दिग्गज नेता है। वहीं शाभंवी चौधरी चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी (आर) के टिकट पर समस्तीपु से चुनावी मैदान में हैं। 

आपको बता दें शांभवी चौधरी देश की 2024 के लोक चुनाव में सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं। और एक दलित परिवार से आती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह मेरी बिटियां जैसी हैं और उसे सबलोग जिताएं, उसे आशीर्वाद दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात के बारे में शांभवी ने कहा कि पीएम ने मेरे एजुकेशन के बारे में बात की और राजनीति में आने की वजह के बारे में पूछा।

इससे पहले पीएम मोदी ने दरभंगा की रैली में  कहा कि जैसे दिल्ली में एक शहजादे हैं, वैसे ही एक शहजादे पटना में भी हैं। उन्होंने पूरे देश को ओर इन्होंने बिहार को अपनी जागीर समझ रखा है। दोनों के रिपोर्ट कार्ड भी एक जैसे हैं। इनके रिपोर्ट कार्ड में घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के सिवा और कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री ने राजद को निशाने पर लेते हुए कहा कि उसका इतिहास सामाजिक न्याय का मुखौटा लगाकर तुष्टिकरण करना रहा है। राजद भी कांग्रेस की साजिश में कंधा से कंधा मिला रहा है। पीएम बोले, मैंने धर्म के आधार पर आरक्षण के कांग्रेस के इरादों को बेनकाब किया तो उसने सेना में हिन्दू-मुसलमान गिनना शुरू कर दिया।

 पीएम ने सवाल उठाया कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण दिया तो यादव, कुर्मी, पासवान, मुसहर आदि का हक बचेगा क्या? उन्होंने कहा, मैं 12 दिनों से कांग्रेस को चुनौती दे रहा हूं। लिखित में मांगा है कि इंडी गठबंधन आरक्षण छीनकर मुसलमानों को नहीं देगा। पर वे चुप बैठे हैं। पीएम बोले, जब तक मोदी जिंदा है, आरक्षण से खिलवाड़ नही होने देगा।

उन्होंने सवाल किया, क्या शहीद अब्दुल हमीद को हम इसलिए याद करते हैं कि वे मुसलमान थे? मां भारती के लिए सीने पर गोली खाने वाला हर व्यक्ति भारतीय है। आरक्षण के मुद्दे पर राजद को भी घेरते हुए पीएम ने कहा कि शहजादे के पिता ने रेलमंत्री रहते अफसरों को मुसलमानों के लिए कोटा निकालने को कहा था।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News