मुख्यमंत्री ने कहा- खतरा अभी टला नहीं, हमें फिर वो दौर नहीं देखना, रहें अलर्ट

318

मुख्यमंत्री ने कहा- खतरा अभी टला नहीं, हमें फिर वो दौर नहीं देखना, रहें अलर्ट

तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार हैं 11 अस्पतालों के 11 ऑक्सीजन प्लांट, मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण…। इंदौर से कहा धन्यवाद…।

 

इंदौर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 11 अस्पतालों के 11 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। इंदौर के खेल प्रशाल में आयोजित ‘धन्यवाद इंदौर’ कार्यक्रम में उन्होंने इंदौरवासियों को धन्यवाद दिया।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं उन लोगों को प्रणाम करता हूं, जिन लोगों ने जनता को बचाया। सीएम ने एक के बाद एक कई डाक्टरों के नाम भी लिए। सभी डाक्टरों की जमकर सराहना की। हम डाक्टरों के भी बलिदान को कभी भुला नहीं पाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आज धन्यवाद देने आया हूं। इंदौरीयत और इंदौर की जनता को प्रणाम करता हूं। स्वच्छता में प्रथम, समर्पण, सेवा में प्रथम, सामाजिक सदभाव में प्रथम, समन्वय में प्रथम, संस्कृति और संस्कारों में प्रथम इंदौर, सच में धन्य है यह इंदौर।

 

 

 

मैं रात-रात भर नहीं सोया

चौहान ने कहा था कि दूसरी लहर खतरनाक थी। पहली लहर में तो परिवार का एक-दो सदस्य पाजीटिव होते थे। लेकिन, दूसरी लहर में परिवार के परिवार। सबसे बड़ी तकलीफ थी आक्सीजन की। जब लंग्स काम करना बंद कर दें तो कितनी पीड़ा होती है। भयंकर पीड़ादाई समय होते हैं वो। ऐसे में जब अस्पताल भर जाएं, बिस्तर मिलने में दिक्कत हों। काम सब ने डंटकर दिया। संकट ऐसा विकट था कि प्रबंध छोटे पड़ गए। वो सात दिन मैं कभी नहीं भूल सकता जब आक्सीजन का संकट आया। सात दिन में पलक नहीं छपका पाया। आक्सीजन आधे दिन की बची है, जल्दी आक्सीजन भिजवाओ। भारत सरकार से लेकर प्राइवेट संस्थान तक, कहां से आक्सीजन मिलेगी। टैंकर कब चला, कहां तक पहुंचा। मैं टैंकर के ड्राइवर से भी बात करता था। सो मत जाना, चाय पी की नहीं। मुझे भी रात-रात भर नींद नहीं आई। भगवान से भी प्रार्थना करते थे कि हे भगवान इस दौर से निकाल दो।

सभी ने मिलकर काम किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे गर्व है कि संकट के दौर में सभी ने मिलकर काम किया। सभी फैसले भोपाल से नहीं होते थे। इंदौर का फैसला इंदौर करेगा। पंचायत का फैसला पंचायत में होगा। क्या खुला रहेगा क्या बंद रहेगा। कोरोना को हिन्दुस्तान में सबसे पहले थामा तो वो है अपना मध्यप्रदेश और अपना इंदौर। यह उदाहरण बन गया।

यह भी है कार्यक्रम

‘धन्यवाद इंदौर’ का आयोजन सांसद शंकर लालवानी की ओर से किया गया है। यह आयोजन वैक्सीनेशन और स्मार्ट सिटी में नंबर वन आने और कोविड की दूसरी लहर से उबरने में जनसहयोग को लेकर सांसद ने आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में सीएम मुख्य अतिथि हैं।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को दोपहर पौने तीन बजे इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे, यहां से वे एआइसीटीएसएल कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना की समीक्षा की। चौहान ने शनिवार को समीक्षा बैठक में संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद चौहान पीसी सेठी अस्पताल भी गए, जहां उन्होंने कोविड से जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अस्पताल में खासकर बच्चों और महिलाओं के लिए सुविधाएं जुटाई गई हैं।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News