मां को मार वह AC कमरे में सोता रहा… ऐसी औलाद? हर मां-बाप का दिल कंपा रहा दिल्ली का यह मर्डर

9
मां को मार वह AC कमरे में सोता रहा… ऐसी औलाद? हर मां-बाप का दिल कंपा रहा दिल्ली का यह मर्डर

मां को मार वह AC कमरे में सोता रहा… ऐसी औलाद? हर मां-बाप का दिल कंपा रहा दिल्ली का यह मर्डर

विशेष संवाददाता, सब्जी मंडीः नॉर्थ दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में प्रॉपर्टी बेचने से मना करने पर 29 साल के युवक ने अपनी मां की बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी की पहचान दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि दीपक के पास आय का कोई साधन नहीं था लेकिन वह शानो-शौकत से रहता था। उसने इस साल की शुरुआत में एक घर बेचा जो उनकी मां के नाम पर था। प्रॉपर्टी बेचकर मिले पैसे को एक बड़ी स्क्रीन वाला टीवी और कार खरीदने में खर्च कर दिया। हालांकि उसने कार ज्यादा दिन नहीं चलाई। अब शराब पीने का खर्च पूरा करने और दूसरे मकान में शिफ्ट होने के लिए शोरा कोठी, घंटाघर का मकान भी बेचने की तैयारी कर रहा था।

महिला की बेटी ने की पुलिस को कॉल

वारदात शोरा कोठी स्थित घंटाघर सब्जी मंडी में मंगलवार सुबह हुई। सुबह करीब 9:48 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को मृतका की बेटी चारू ने फोन करके हत्या की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि मृतका इंदु का शव बेडरूम में पड़ा हुआ है। चारू ने पुलिस को बताया कि उसके भाई दीपक ने उनकी मां की हत्या कर दी है और जब चारू ने पीसीआर कॉल की तो दीपक घटनास्थल से भाग गया।

दिल्ली का यह कैसा कलयुगी बेटा है! प्रॉपर्टी के लिए कर दी मां की पीट-पीटकर हत्या

हरिद्वार के गुरुकुल से पढ़ा है आरोपी

परिवार से पुलिस को पता चला कि आरोपी दीपक हरिद्वार के एक गुरुकुल से पढ़ाई की है। घटना से एक दिन पहले भी आरोपी ने अपनी मां को पीटा था। वह अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग की पहली मंजिल से कूद गई थी। यह भी पता चला है कि वारदात के समय मां-बेटा दोनों एक ही कमरे में थे। उसकी मां एयर कंडीशनर बंद करने के लिए कह रही थी लेकिन वह उसे चालू रखना चाहता था। इस बारे में मां ने बेटी को कॉल कर बेटे की जिद की शिकायत कर दी। इस बात का दीपक को पता चल गया। उसने गुस्से में आकर डंडे से बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। जिससे मां के सिर, चेहरे, गर्दन और हाथ पर गंभीर चोटें आईं। पिटाई की वजह से वह बेहोश हो गई। तब आरोपी को लगा कि वह बेहोश है तो वह मां को खींचकर दूसरे कमरे में ले गया और फर्श पर छोड़ दिया।

मरी मां को कमरे में छोड़ दूसरे कमरे में सो गया

इसके बाद आरोपी नेे अपनी बहन को कॉल मिलाया। जब उसकी बहन चारू ने वीडियो कॉल की और अपनी मां को देखने की जिद की, तो उसने कहा कि वह बेहोश पड़ी है। उसने वीडियो कॉल पर दिखाया भी। वह जानता था कि नांगलोई में रहने वाली उसकी बड़ी बहन चारू रात को नहीं आएगी, इसलिए उसने कुछ घंटे सोने और सुबह भाग जाने का सोचा। इसके बाद वह अपनी मां को दूसरे कमरे में मरा हुआ छोड़कर बगल वाले बेडरूम में जाकर सो गया। नशे में होने के कारण वह सुबह उठ नहीं सका। तभी उसकी बहन पहुंच गई। उसने अपनी मां को लेकर बहन को गुमराह करने की पूरी कोशिश की, हालांकि, उसकी बहन चारू के पास वीडियो चैट का स्क्रीनशॉट था। चारू ने पुलिस को बताया कि वह पुलिस को बुलाने जा रही थी तभी वह भाग गया और शोरा कोठी की एक इमारत में छिप गया था। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

navbharat times -प्रॉपर्टी का लालच: बूढ़ी मां से नाराज बेटे ने खींचे पैरों के नाखून, दी ऐसी मौत कि सब रह गए हैरान

पुलिस को घटनास्थल से मिले सबूत

उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने खुलासा किया कि दीपक को फरार होने से रोकने के लिए पुलिस तुरंत हरकर में आ गई और कई टीमों तुरंत आसपास की सड़कों की घेराबंदी करने के लिए कहा गया। डीसीपी ने कहा कि घटनास्थल की जांच से पता चला कि इंदु के चेहरे, गर्दन और हाथ पर कई चोटें आई थीं। यह भी साफ था कि उसके शरीर को एक कमरे से दूसरे कमरे में घसीटा गया है। पुलिस ने सबूत इकट्ठा करने के लिए क्राइम टीम और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) को बुलाया।

पहले भी हिंसक इतिहास रहा है आरोपी का

पुलिस को दिए अपने बयान में चारू ने बताया कि दीपक की शादी कुछ साल पहले हुई थी लेकिन उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था। चारू ने बताया कि दीपक पहले भी हिंसक व्यवहार करता रहा है। उसने अपने बड़े भाई मोहित पर भी हमला किया था। मोहित की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है इसलिए मां दीपक के साथ रह रही थी। दीपक रोजाना उसकी मां के साथ मारपीट करता था।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News